भारत-नेपाल सीमा पर रोमानिया का नागरिक गिरफ्तार, अवैध रूप से पार कर रहा था बॉर्डर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand714076

भारत-नेपाल सीमा पर रोमानिया का नागरिक गिरफ्तार, अवैध रूप से पार कर रहा था बॉर्डर

जांच में विदेशी नागरिक के पासपोर्ट पर फर्जी स्टाम्प लगा मिला. विदेशी नागरिक ने बताया कि वो दिल्ली में अवैध तरीके से रह रहा था. 

फाइल फोटो

महाराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर गस्त के दौरान SSB और पुलिस की टीम ने छिपकर नेपाल जा रहे एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. रोमानिया का रहने वाला शख्स डंडा हेड बॉर्डर पर अवैध रास्ते से नेपाल की तरफ जा रहा था. विदेशी नागरिक को बॉर्डर क्रॉस कराने वाले 3 भारतीयों को भी गिरफ्तार किया गया है.

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि विदेशी शख्स लॉकडाउन के दौरान भारत में फंस गया था, जो अवैध तरीके से पासपोर्ट पर फर्जी स्टाम्प के सहारे नेपाल से अपने देश जाने की फिराक में था, लेकिन बॉर्डर पर मुस्तैदी के चलते गिरफ्तार हो गया.

पकड़े गए रोमानिया के नागरिक से आईबी और रॉ की टीम ने भी गहनता से पूछताछ की है. जांच में विदेशी नागरिक के पासपोर्ट पर फर्जी स्टाम्प लगा मिला. विदेशी नागरिक ने बताया कि वो दिल्ली में अवैध तरीके से रह रहा था. वहीं विदेशी नागरिक को नेपाल भेजने में मदद कर रहे भारतीयों के पास से भी फर्जी पासपोर्ट के स्टाम्प बरामद हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन में भारत-नेपाल सीमा सील है और कोई भी विदेशी नागरिक भारत से नेपाल नहीं जा सकते है, जिसको देखते हुए सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है.

Trending news