कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में संग्दिध बोरा मिलने से मचा हड़कंप, तलाशी में मिले 50 कछुए
Advertisement

कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में संग्दिध बोरा मिलने से मचा हड़कंप, तलाशी में मिले 50 कछुए

बोरे को स्कैनर मशीन से चेक किया तो उसमें ऐसा कुछ सन्दिग्ध सामान नजर नहीं आया. बोरे को खोलकर देखा गया तो उसमें कछुए के बच्चे और एक बड़ा कछुआ बरामद हुआ.

बरामद 50 कछुवों को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/अलीगढ़: कालका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ट्रेन की एक बोगी में संदेहास्पद बोरा दिखा. बोरे में बम की सूचना लोगों ने रेलवे सुरक्षा बल को दी, जिसके बाद ट्रेन को अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर रोका गया और आरपीएफ ने जांच शुरू की. घटना सोमवार (17 सितंबर) की है. जांच में आरपीएफ को बोरे से 50 कछुएं बरामद हुए. कालका ट्रेन के जनरल कोच में मिले कछुए आरपीएफ ने वन विभाग को सौंप दिए हैं. 

 

 

जानकारी के मुताबिक, बम की सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ, जीआरपी और बम निरोधक दस्ते ने बोगी की जांच की. एक अधिकारी ने बताया कि बोरे में से अजीब से आवाजें आ रही था. बोरे को स्कैनर मशीन से चेक किया तो उसमें ऐसा कुछ सन्दिग्ध सामान नजर नहीं आया. बोरे को खोलकर देखा गया तो उसमें कछुए के बच्चे और एक बड़ा कछुआ बरामद हुआ, जिसके बाद अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली. 

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद 50 कछुवों को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है. अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर यह बोरा है किसका, कछुए कहां से लाए गए? इस मामले में रेलवे पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Trending news