close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

...जब AMU इंतजामिया-छात्रों के बीच में आधी रात को जमकर हुई धक्का-मुक्की, मचा बवाल

इस घटना की सूचना जब अंदर छात्रों को हुई तो मौके पर भारी मात्रा में छात्र भी एकत्रित हो गए. प्रशासनिक ब्लॉक से हटकर छात्र बॉबे सैयद गेट पर पहुंच गए और उसे बंद कर दिया. गेट खुलवाने को लेकर प्रॉक्टर और छात्र नेताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की खींचतान हुई.

...जब AMU इंतजामिया-छात्रों के बीच में आधी रात को जमकर हुई धक्का-मुक्की, मचा बवाल
फाइल फोटो

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक बार तब सुर्खियों में आया, जब पिछले 60 दिनों से पीएचडी में दाखिले की मांग को लेकर धरना दे रहे छात्रों को इंतजामियां ने भारी मात्रा में पुलिस बल बुलवाकर जबरन खदेड़ दिया और प्रशासनिक ब्लॉक के सामने से धरना हटवा दिया. इस बीच एएमयू इंतेजामिया, छात्रों और पुलिस के बीच जमकर धक्का मुक्की और नोकझोंक हुई. 

जानकारी के मुताबिक, इस घटना की सूचना जब अंदर छात्रों को हुई तो मौके पर भारी मात्रा में छात्र भी एकत्रित हो गए. प्रशासनिक ब्लॉक से हटकर छात्र बॉबे सैयद गेट पर पहुंच गए और उसे बंद कर दिया. गेट खुलवाने को लेकर प्रॉक्टर और छात्र नेताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की खींचतान हुई.

छात्रों का कहना है कि वह अपने धरने को शांतिपूर्ण तरीके से चला रहे थे. एएमयू इंतजामियां हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर छात्रों के धरने को खत्म से करना चाहते हैं. उनका कहना है कि एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक से 100 मीटर के दायरे तक कोई भी धरना किया नहीं जा सकता है, जिसके कारण सभी छात्रों ने वहां से हटकर एएमयू बॉबे सैयद गेट पर धरना शुरू कर दिया. 

वहीं, एएमयू प्रॉक्टर द्वारा जिला प्रशासन को सूचना दिए जाने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम, एसीएम, सीईओ ने माहौल को संभाला. एसडीएम रंजीत सिंह ने बताया कि छात्र जहां धरना दे रहे थे, उसको हटवा दिया गया है, फिलहाल वह एएमयू बॉबे सैयद गेट पर एकत्रित हो गए हैं. एएमयू इंतजामियां जिला प्रशासन से जैसी मदद चाहेगा, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.