close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

...जब नहीं मिला लोन, तो किसान ने लगाए पोस्टर 'किडनी बिकाऊ है'

किसान का दावा है कि दुबई और सिंगापुर से कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर किडनी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. 

...जब नहीं मिला लोन, तो किसान ने लगाए पोस्टर 'किडनी बिकाऊ है'
पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं.

सहारनपुर: डेयरी खोलने के लिए बिजनेस लोन पाने में असफल रहे यूपी के एक किसान ने एक खास हथकंडा अपनाया. किसान ने सोशल मीडिया के साथ ही शहर भर में 'किडनी बिकाऊ है' के पोस्‍टर लगा दिए. मामला सहारनपुर का है. किसान का दावा है कि दुबई और सिंगापुर से कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर किडनी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है.

सहारनपुर के थाना नकुड़ क्षेत्र के चतरसाली गांव निवासी 30 साल का किसान राजकुमार अपने परिवार के पोषण के लिए बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बैंक से लोन नहीं मिल रहा है. लोन नहीं मिल पाने से परेशान रामकुमार ने सोशल मीडिया पर ऐलान कर दिया कि वह किडनी बेचना चाहते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने सहारनपुर में पोस्टर्स भी लगवा दिए.

  

रामकुमार का कहना है कि जब बैंक ने लोन देने से मना किया, तो उसने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत डेयरी फार्मिंग की ट्रेनिंग ली थी. लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद उसे बैंकों की तरफ से कर्ज नहीं मिल पाया. इसके बाद उसने पशु खरीदने और उनके लिए शेड बनवाने के लिए अपने परिजनों से पैसा उधार लिया था. अब उसके परिजन उस पर कर्ज चुकाने के लिए जोर डाल रहे हैं.  

लाइव टीवी देखें

सोशल मीडिया पर लोग प्रशासन को खरी-खरी सुना रहे हैं. वहीं, इस मामले पर अधिकारियों का कहना है कि मामले पर बैंक अधिकारियों की लापरवाही नजर आ रही है. पूरे मामले की जांच कर, कार्रवाई की जाएगी.