Under 19 India Captain: सहारनपुर का लाल करेगा भारत की अगुवाई, भारत की U-19 क्रिकेट टीम का कप्तान बना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2410089

Under 19 India Captain: सहारनपुर का लाल करेगा भारत की अगुवाई, भारत की U-19 क्रिकेट टीम का कप्तान बना

Latest Cricket News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले एक युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी को भारत की अंडर-19 की क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Mohammad Amaan

U-19 Cricket Captain: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले मोहम्मद अमान को भारत की अंडर-19 की क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. सहारनपुर के रहने वाले अमान एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. अमान सहारनपुर के खानआलमपुरा गांव के निवासी हैं. 18 साल के अमान एक फास्ट बॉलिंग ऑल राउंडर हैं. बीसीसीआई द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित की गई टीम में राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को भी मौका मिला है. 

माता पिता को याद कर हुए भावुक 
भारतीय टीम के कप्तान बनने की खबर के साथ अमान बेहद भावुक हो गए. कोविड़ के समय के दौरान साल 2020 में अमान की माता जी का निधन हो गया था. तो वहीं 2 साल बाद 2022 में अमान के पिता का भी साया उनके ऊपर से उठ गया. इतनी बड़ी खुशखबरी मिलने के बाद अमान अपने माता पिता को याद करते हुए बोले कि अगर आज उनके माता पिता जिंदा होते तो दोनों को बहुत खुश होते. 

2014 में खेलना किया था शुरू
मोहम्मग अमान ने बताया कि उन्होंने 2014 में खेलना शुरू किया था. लेकिन घर की आर्थिक हालत सही नहीं होने के कार अमान के माता पिता ने शुरूआत में मना की थी. लेकिन अमान के मन की धुन के आगे मजबूर होकर उनके माता पिता ने हामी भर दी. अपनी माता को याद करते हुए अमान ने बोला कि उनके पास आज भी मां द्वारा दिलाया गया पहला बल्ला रखा हुआ है. आज भी उनके लिए वह सबसे कीमती है. 

इनको दिया श्रेय
मोहम्मद अमान ने अपने माता पिता के साथ अपनी सफलता का श्रेय अपने प्रारंभिक कोच राजीव गोयल के साथ सहारनपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन मोहम्मद अकरम को दिया है. दोनों ने हर कदम पर उनका अभिभावक के रूप में साथ दिया है. आपको बता दें कि अमान ने अपने करियर की शुरूआत सहारनपुर जिले के भूतेश्वर क्रिकेट ग्राऊंड से की थी. अपनी मेहनत और कड़ी परिश्रम से अमान साल 2016-17 में अंडर-14, साल 2017-18 में अंडर-14, साल 2018-19 में अंडर-16, साल 2019-20 में-अंडर 16 और साल 2022-23 में अंडर-19 क्रिकेट श्रेणी में खेले हैं. 

यह भी पढ़ें - पहलवानी का शौक, सेना की ब्राह्मण रेजीमेंट में नौकरी, जानें इलाहाबाद का छोरा कैसे बना हॉकी का जादूगर

यह भी पढ़ें - जहीर खान को मिली लखनऊ सुपर जॉइंट्स की जिम्मेदारी, IPL में नई भूमिका में आएंगे नजर

Trending news