Saharanpur News: सहारनपुर जिला कारागार में HIV पॉजिटिव तीन कैदी, जेल के अंदर कैसे? जांच का विषय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2374459

Saharanpur News: सहारनपुर जिला कारागार में HIV पॉजिटिव तीन कैदी, जेल के अंदर कैसे? जांच का विषय

Saharanpur jail News: सहारनपुर जेल में तीन कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए. जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम जिला कारागार में मेडिकल कैंप करने पहुंची थी, उसी दौरान यह खुलासा हुआ. डॉक्टरों की इस टीम ने तीन दिन मेडिकल कैंप लगाया. जांच में जिसमें तीन कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए.

Saharanpur jail

नीना जैन/सहारनपुर: सहारनपुर जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब तीन कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए. दरअसल, जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम जिला कारागार में तीन दिन से मेडिकल कैंप करने पहुंची थी, उसी दौरान इन तीन कैदियों के एचआईवी पॉजीटिव होने की बात का खुलासा हुआ. डॉक्टरों की इस टीम ने सोमवार, मंगलवार और बुधवार, तीन दिन मेडिकल कैंप लगाया. कैदियों के स्वास्थ्य की जांच की जिसमें तीन कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए. 

सबसे बड़ा सवाल 
कैदियों के एचआईवी पॉजीटिव पाए जाने के बाद से जिला कारागार प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने इन तीनों कैदियों के परिजनों की भी जांच की लेकिन वह सभी मेडिकल रिपोर्ट में नेगेटिव पाए गए. ऐसे में सवाल उठता है कि जिला कारागार में बंद यह तीनों कैदी जेल में रहते हुए कैसे एचआईवी पॉजिटिव हो गए. यह एक बड़ा जांच का विषय है. 

जेल में बंद कैदियों का इलाज शुरू 
जिला अस्पताल के जिला अधीक्षक डॉक्टर रामानंद ने जानकारी दी कि जिला अस्पताल की ओर से समय-समय पर जिला कारागार के कैदियों के स्वास्थ्य संबंधी जांच होती रहती है. यह जांच हर 6 महीने में होती है जब तीन कैदियों की एचआईवी पॉजीटिव आने की बात सामने आई तो उनके परिजनों का स्वास्थ्य जांच की गई. लेकिन रिपोर्ट में सभी परिजन नेगेटिव आए. फिलहाल, जेल में बंद कैदियों का इलाज शुरू कर दिया गया है और जिला अस्पताल के पास सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में है. उनका इलाज अब जीवनपर्यंत चलने वाला है.

और पढ़ें- Ganga Flood: प्रयागराज में उफान पर गंगा और यमुना, वाराणसी के सभी घाट पानी में समाए, हाई अलर्ट पर प्रशासन 

और पढ़ें- Varanasi News: वाराणसी में दूसरा बड़ा हादसा, मकान का जीना धंसने से 11 लोग दबे, 2 दिन पहले काशी विश्वनाथ धाम में धंसे थे दो मकान 

और पढ़ें- UP News: योगी सरकार हर जिले में लगाएगी आरोग्‍य मेल, अगले एक साल में इन बीमारियों का इलाज

Trending news