राम मंदिर भूमि पूजन के खिलाफ दायर याचिका पर भड़के संत, कांग्रेस को दी ये नसीहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand717036

राम मंदिर भूमि पूजन के खिलाफ दायर याचिका पर भड़के संत, कांग्रेस को दी ये नसीहत

जगतगुरु रामदिनेशचार्य ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आ चुका है, तो कांग्रेस को इस तरह के उटपटांग काम नहीं करने चाहिए.

फाइल फोटो

अयोध्या: 5 अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर दायर की गई साकेत गोखले की याचिका पर संतों ने नाराजगी जाहिर की है. राहुल गांधी के करीबी कहे जाने वाले साकेत गोखले की याचिका पर संतों ने कांग्रेस का आड़े हाथ लिया है. जगतगुरु रामदिनेशचार्य का कहना है कि कांग्रेस रसातल में चली गई है, अगर वो कुछ नहीं कर सकती तो मौन रहे.

जगतगुरु रामदिनेशचार्य ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आ चुका है, तो कांग्रेस को इस तरह के उटपटांग काम नहीं करने चाहिए. साकेत गोखले की याचिका में कोरोना का हवाला देते हुए उठाए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस खुद के विधायकों को एक होटल में बंद कर देती है, तब उसे महामारी का ख्याल नहीं आता है, बिहार में चुनाव को लेकर जोर अजमाइश हो रही हैं तब कुछ नहीं. लेकिन पीएम मोदी अगर राम मंदिर की आधारशिला रख देंगे तो कहा जा रहा है कि कोरोना हो जाएगा. कांग्रेस को ऐसी बेवकूफी वाली बात नहीं करनी चाहिए. कांग्रेस जान ले कि प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हैं.

ये भी पढ़ें: उज्जैन: राम मंदिर भूमि-पूजन के लिए महाकाल से अयोध्या भेजी जाएगी भस्म और मिट्टी

वहीं, रामलला के मुख्यपुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने याचिका दाखिल करने पर कांग्रेस की मानसिकता पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले से ही राम मंदिर बनने के पक्ष में नहीं थी. कांग्रेस ने पहले भी राम मंदिर के फैसले को रोकने का प्रयास किया और अब भी इस तरह की याचिका दायर कर अडंगा पैदा कर रही है. आचार्य सत्येंद्र दास ने विश्वास जताया कि कोर्ट याचिका को खारिज कर देगा और 5 अगस्त को शुभ मुहूर्त में पीएम मोदी राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे.

उधर, रामादल ट्रस्ट ने कोर्ट से साकेत गोखले की याचिका को स्वीकार नहीं करने की मांग की है. ट्रस्ट अध्यक्ष पंडित कलकिराम का कहना है कि एक तरफ जहां कांग्रेस भूमि पूजन में निमंत्रण मांग रही है, वहीं दूसरी तरफ याचिका दायर करवा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम जन्मभूमि की सबसे बड़ी दुश्मन है, जिसके लिए आने वाली पीढ़ी उन्हें माफ नहीं करेगी.

WATCH LIVE TV:

Trending news