सपा नेता लौटन निषाद ने भगवान राम को बताया काल्पनिक पात्र, कहा- उनमें नहीं है मेरी आस्था
Advertisement

सपा नेता लौटन निषाद ने भगवान राम को बताया काल्पनिक पात्र, कहा- उनमें नहीं है मेरी आस्था

समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटन राम निषाद ने भगवान राम व राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है. निषाद ने भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने भगवान राम को फिल्म के पात्र जैसा काल्पनिक बताया है.

सपा नेता लौटन राम निषाद.

अयोध्या: समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटन राम निषाद ने भगवान राम व राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है. निषाद ने भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने भगवान राम को फिल्म के पात्र जैसा काल्पनिक बताया है. सपा नेता ने कहा कि राम में मेरी आस्था नहीं है और संविधान भी मान चुका है कि राम जैसा कोई नायक भारत में पैदा नहीं हुआ.

''अयोध्या में राम मंदिर बने या कृष्ण मंदिर मुझे मतलब नहीं''
लौटन निषाद बीते मंगलवार को अयोध्या में सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों का मनोनयन करने अयोध्या पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम में उन्होंने यह विवादित दिया. उन्होंने कहा, ''अयोध्या में राम मंदिर बने या कृष्ण मंदिर उससे मुझे कोई लेना देना नहीं है. मेरी आस्था उनमें है जिनकी वजह से मुझे सीधा लाभ मिला. बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर, कर्पूरी ठाकुर, महात्मा ज्योतिबा फुले और छत्रपति साहू जी महराज ने पिछड़ा वर्ग को उनका अधिकार दिया. मेरी आस्था इन महापुरुषों में है.''

कट्टरपंथियों के निशाने पर रामलला की पूजा करने वाली मुस्लिम महिलाएं, शहर में पोस्टर लगा दी धमकी

भाजपा पर लगाया पिछड़ा वर्ग में भ्रम पैदा कर बंटवारे का आरोप
लौटन राम निषाद ने कहा कि इन महापुरुषों की वजह से हमें नौकरियां मिलीं, पढ़ने-लिखने के अवसर मिले और कुर्सी पर बैठने का अधिकार मिला. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उसने पिछड़ा वर्ग में भ्रम पैदा करके बंटवारा करवाया और इसका चुनाव में राजनीतिक लाभ उठाया. निषाद ने कहा कि बीजेपी ने अखिलेश सरकार के दौरान दुष्प्रचार किया कि नौकरियों में सारा लाभ यादव और मुस्लिम उठा रहे हैं. अब हम समझ गए हैं, पिछड़ा वर्ग एकजुट हो रहा है. उत्तर प्रदेश में अगली सरकार पिछड़ा वर्ग की बनेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news