नौकरियों के आंकड़ों पर SP बोली- अखिलेश के समय हुई भर्तियों का क्रेडिट ले रहे CM योगी
Advertisement

नौकरियों के आंकड़ों पर SP बोली- अखिलेश के समय हुई भर्तियों का क्रेडिट ले रहे CM योगी

सपा प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश सरकार के कामकाज का फीता काटने के बाद अब योगी सरकार रोजगार को भी अपने हिस्से में गिना रही है. 

 समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील साजन.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को अपने 3.5 साल के कार्यकाल में दिए गए कुल गवर्नमेंट जॉब्स का आंकड़ा जारी किया. इन आंकड़ों के मुताबिक योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के 3.5 वर्षों में 30,0526 सरकारी नौकरियां दी हैं. वर्तमान में 85,629 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इसे मिला दिया जाए तो यह संख्या 3,79,709 हो जाती है. यह आंकड़ा पिछली सपा-बसपा सरकारों में हुई भर्तियों से कहीं अधिक है. वर्ष 2007 से 2012 तक बसपा सरकार के दौरान 91,000 और 2012 से 2017 तक सपा सरकार के दौरान 2.05 लाख सरकारी नौकरियां दी गईं. 

सपा-बसपा कार्यकाल की तुलना में योगी सरकार ने 3 वर्षों में दीं ज्यादा नौकरियां, आंकड़े दे रहे गवाही

इन आंकड़ों को लेकर राज्य में सियासत शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी ने इन आंकड़ों को झूठा करार दिया है और कहा है कि योगी सरकार लोगों के आंखों में धूल झोंक रही है. सपा का आरोप है कि अखिलेश सरकार में हुई भर्तियों का क्रेडिट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेना चाह रहे हैं. सपा प्रवक्ता व एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के तहत भरे गए 90 फीसदी पद संविदा या आउटसोर्सिंग के हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 100 फीसदी भर्तियां संविदा की होती हैं. सरकार आउटसोर्सिंग और ठेके पर दी जाने वाली नौकरी को उपलब्धि क्यों मानती है?''

CM योगी का निर्देश- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के 31661 पदों पर एक सप्ताह में करें नियुक्ति

उन्होंने कहा कि अधिनस्थ चयन सेवा आयोग और लोक सेवा आयोग में जो भर्तियां अखिलेश यादव के समय में निकली थीं उसका रिजल्ट 2017 में आया. उसको भी सरकार ने अपनी उपलब्धियों में जोड़ लिया. भारतीय जनता पार्टी की सरकार अखिलेश के जमाने में की गई भर्तियों को अपना क्यों बता रही है? सपा सरकार के कामकाज का फीता काटने के बाद अब बीजेपी सरकार रोजगार को भी अपने हिस्से में गिना रही है. आपको बता दें कि सपा, बसपा और कांग्रेस नौकरियों को लंबित रखने और बेरोजगारी के मुद्दे पर योगी सरकार को लगातार घेर रही है. विपक्ष इन मुद्दों को चुनावी लिहाज से भुनाने की कोशिश में है. अब योगी सरकार ने अपने 3.5 वर्ष के कार्यकाल में हुईं सरकारी नियुक्तियों का आंकड़ा जारी कर विपक्ष को जवाब दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news