पति चेतन चौहान के सपने पूरे करने के लिए सियासी मैदान में उतरीं संगीता चौहान, जनता का भी मिला भरोसा
Advertisement

पति चेतन चौहान के सपने पूरे करने के लिए सियासी मैदान में उतरीं संगीता चौहान, जनता का भी मिला भरोसा

मंगलवार को उपचुनाव जीतने के बाद संगीता ने बताया कि हालांकि उनके पति इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वह हमेशा उनके साथ हैं. संगीता ने नौगावां सादात के लोगों को उनका समर्थन करने और चुनाव जीतने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया.

पति चेतन चौहान के सपने पूरे करने के लिए सियासी मैदान में उतरीं संगीता चौहान, जनता का भी मिला भरोसा

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के विधान सभा उपचुनाव में अमरोहा की नौगांवा सादात सीट पर भाजपा प्रत्याशी संगीता चौहान ने जीत का परचम लहराया है. उन्होंने सपा प्रत्याशी जावेद आब्दी को 15077 वोटों से हराकर दिवंगत पति चेतन चौहान की राजनीतिक विरासत संभाल ली है. इसके साथ ही वह नौगांवा सादात की पहली महिला विधायक बनीं हैं. बता दें, संगीता चौहान को कुल 86692 वोट मिले, वहीं जावेद आब्दी का खाता 71615 वोट में सिमट गया. 

पति चेतन चौहान की पॉलिटिकल एडवाइजर भी रहीं संगीता
पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और प्रदेश की भाजपा सरकार में होमगार्ड कल्याण एवं नागरिक सुरक्षा विभाग मंत्री रहे चेतन चौहान का निधन 16 अगस्त को हुआ था. वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद नौगांवा सादात की सीट खाली हुई थी जिसके लिए बीते मंगलवार जनता ने उनकी पत्नी संगीता चौहान को चुना है. राजनीति में आने से पहले संगीता बैंकर, हाईकोर्ट में लॉयर और अपने दिवंगत पति के राजनीतिक मामलों की प्रबंधक थीं. संगीता ने 29 साल तक बैंकिंग सेक्टर में अपनी पकड़ बनाई है. साथ ही उन्होंने भाजपा के संगठनों के काम में अपने पति का भी साथ दिया. 

ये भी पढ़ें: UP BY ELECTION 2020: भाजपा का दबदबा बरकरार, 7 में से 6 सीटों पर किया कब्जा, 1 सीट सपा के खाते में

पति के वादे पूरे करने का किया वादा
मंगलवार को उपचुनाव जीतने के बाद संगीता ने बताया कि हालांकि उनके पति इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वह हमेशा उनके साथ हैं. संगीता ने नौगावां सादात के लोगों को उनका समर्थन करने और चुनाव जीतने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया. नवनिर्वाचित विधायक संगीता ने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगी और अपने पति के बाकी वादों को पूरा करेंगी.

क्यों मिली जीत?
नौगांवा सादात की सीट पर संगीता चौहान और जावेद आब्दी के बीच कड़ी टक्कर रही. दोनों ही प्रत्याशी स्ट्रॉन्ग थे. लेकिन पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान के कोरोना से निधन के बाद संगीता चौहान के लिए जनता की संवेदनाएं चरम पर थीं. हालांकि नौगांवा सादात मुस्लिम बाहुल्य सीट है और यहां पिछड़ी जातियां भी हैं, इसलिए सपा के जीतने की उम्मीदें भी ज्यादा थीं. मगर जनता ने संगीता को चुना. 

चेतन चौहान भी रहे जनता के पसंदीदा मंत्री 
चेतन प्रताप सिंह चौहान भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट क्रिकेट मैच खेले. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद चेतन चौहान ने राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत की. चेतन चौहान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं. 1991 और 1998 के चुनाव में वह बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे. चेतन चौहान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री पद पर थे और अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा से विधायक भी.

WATCH LIVE TV

Trending news