close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संजीव बालियान बोले- धारा 370 के बाद जनसख्या नियंत्रण कानून बनने के लिए आवाज उठाऊंगा

बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने धारा 370 हटने के बाद अब जनसंख्या कानून बनाने की बात को संसद में उठाने को कहा है.

संजीव बालियान बोले- धारा 370 के बाद जनसख्या नियंत्रण कानून बनने के लिए आवाज उठाऊंगा
(फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर: मुज़फ्फरनगर बीजेपी सरकार द्वारा हाल ही में कश्मीर से धारा 370 हटाकर कश्मीर राज्य को मिले अलग दर्जे को खत्म कर एक देश एक कानून बनाने का काम किया था. वहीं अब बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने धारा 370 हटने के बाद जनसंख्या कानून बनवाने की बात कही है.

संजीव बालियान ने धारा 370 कानून बनने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि,  बहुत मौके ऐसे आए जब संसद के अंदर वोट देने का मौका मिला लेकिन मैं समझता हूं कि मेरे अब तक के समय और मेरे आने वाले समय में शायद इतनी खुशी मुझे किसी वोट को देने में ना हो जीतनी खुशी मुझे 370 और 35a को हटाने के ऊपर थी.

यह वोट मैंने नहीं मुजफ्फरनगर की जनता ने दिया है. मुजफ्फरनगर की जनता ने मुझे वोट दिया और मैंने पूरे मुजफ्फरनगर की तरफ से 370 के खिलाफ वोट दिया. यह मेरे लिए खुशी की बात है. संजीव बालियान ने कहा कि, मेरी पूरी इच्छा है की जनसंख्या नियंत्रण के ऊपर कानून बनना चाहिए और यह जाति और धर्म से ऊपर उठकर सब को सोचना चाहिए.

यह ना किसी जाति के खिलाफ है और ना ही किसी धर्म के खिलाफ है. अगर देश में जनसंख्या नियंत्रित होती है तो सभी धर्म सभी जातियों का फायदा है. इसके लिए मैं पहले से प्रयास कर रहा हूं और करता रहूंगा.