उत्तराखंड में अफसरशाही बेलगाम, परेशान सतपाल महाराज ने रखी ये मांग

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज कहते हैं कि उन्होंने आज तक किसी सचिव की एसीआर नहीं लिखी, लेकिन अब वो चाहते हैं कि राज्य में इस प्रावधान को लागू करवाया जाना चाहिए.

उत्तराखंड में अफसरशाही बेलगाम, परेशान सतपाल महाराज ने रखी ये मांग
फाइल फोटो.

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के मंत्री अब शासन में बैठे अपने विभाग के अधिकारियों का एसीआर लिखना चाहते हैं. अक्सर उत्तराखंड में यह बात उठती रहती है कि अफसरशाही हावी है और वो सरकार के मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुनते. सरकार के कुछ मंत्री भी इससे खासे परेशान हैं. लिहाजा वो चाहते हैं कि वह भी अधिकारियों का एसीआर लिखें और अगर ऐसा होता है तो अधिकारी उनके नियंत्रण में रहेंगे.

विनय कटियार एक और आंदोलन के लिए तैयार, इकबाल अंसारी बोले- बंद करो मंदिर-मस्जिद की राजनीति

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज कहते हैं कि उन्होंने आज तक किसी सचिव की एसीआर नहीं लिखी, लेकिन अब वो चाहते हैं कि राज्य में इस प्रावधान को लागू करवाया जाना चाहिए और इस संबंध में वह पहले भी मुख्यमंत्री से बातचीत कर चुके हैं.

उत्तराखंड: बीजेपी विधायक पूरन फर्त्याल की बढ़ीं मुश्किलें, पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी मंत्री रेखा आर्य के साथ खड़े नजर आते हैं, लेकिन क्या कई में उत्तराखंड में हालत इस कदर खराब हो चुके हैं कि अफसर मंत्रियों की सुनने को तैयार नहीं. क्यों अब यह बात उठी है कि मंत्री सचिव स्तर के अधिकारियों का सीआर लिखें. 

WATCH LIVE TV