देवरिया: स्कूल का गेट गिरने से मासूम छात्रा की मौत
Advertisement

देवरिया: स्कूल का गेट गिरने से मासूम छात्रा की मौत

आक्रोशित लोगों ने बैतालपुर पुलिस चौकी के समीप देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर शव रख कर मुख्यमार्ग जाम कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

हादसे के बाद गुस्साएं लोगों ने जाम लगा दिया.

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एकबगैर मान्यता प्राप्त विद्यालय का गेट गिर गया, जिसकी चपेट में आकर घायल हुई छात्रा की अस्पताल में मौत हो गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने बैतालपुर पुलिस चौकी के समीप देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर शव रख कर मुख्यमार्ग जाम कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

fallback

गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर स्थित बिना मान्यता प्राप्त स्कूल कैरियर एकेडमी में ग्राम धतुरा खास निवासी संतोष मिश्र की आठ वर्ष की बेटी हर्षिता यूकेजी में पढ़ती थी. रोज की तरह वह आज भी स्कूल गई थी. बताते हैं कि स्कूल में घुसते वक्त अचानक विद्यालय का गेट गिर गया और वह उसी में दब गई. यह देख बच्चों ने शोर किया तो विद्यालय प्रशासन के लोग वहां पहुंचे और मलबा से छात्रा को बाहर निकाला. इसके बाद उसे अस्पताल ले गए, जहा चिकित्सक ने हर्षिता को मृत घोषित कर दिया.

fallback

उधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने बैतालपुर पुलिस चौकी के समीप देवरिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम कर दिया. मौके पर प्रभारी निरीक्षक गौरीबाजार के साथ ही पुलिस फोर्स व उप जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा पहुंचे और परिजनों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया. लेकिन परिजन विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े रहे. 

प्रदर्शन कर रहे परिजन कफीदेर बाद पुलिस अधीक्षक के समझाने पर माने और जाम समाप्त हुआ. परिजनों ने विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है.

Trending news