Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में 1 करोड़ की अफीम बरामद, तस्कर बोले- पंजाब में मिलती है अच्छी कीमत, जा रहे थे बेचने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2053244

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में 1 करोड़ की अफीम बरामद, तस्कर बोले- पंजाब में मिलती है अच्छी कीमत, जा रहे थे बेचने

Smugglers Arrested In Shahjahanpur: शाहजहांपुर पुलिस ने दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार इन तस्करों के पास 1 करोड़ से ज्यादा की अफीम पाई गई. जाने क्या है पूरा मामला...

 

Shahjahanpur News

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर पुलिस का मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ धार पकड़ अभियान लगातार जारी है. पुलिस ने इन तस्करों से एक करोड़ रुपए की अफीम बरामद की है. पुलिस ने दो अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. बरामद की गई अफीम को पंजाब में सप्लाई किया जाना था. फिलहाल पुलिस ने तस्करों को जेल भेज दिया है. दरअसल कटरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो अफीम तस्कर इलाके से गुजरने वाले हैं.  जिसके बाद मलूकापुर रेलवे फाटक के पास पुलिस ने चेकिंग के दौरान पुलिस ने शंकर और वीरपाल नाम के दो लोगों से रोक कर पुछताछ की. 

इस चेकिंग के दौरान पुलिस को उनके कपड़ों में छिपी 1 किलो अफीम बरामद हुई.  जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड रुपए आंकी गई है. पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए तस्कर सस्ते दामों पर अफीम खरीद कर इसकी सप्लाई पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में कर रहे थे. फिलहाल पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि अफीम तस्कर किन लोगों से अफीम खरीद कर इसकी सप्लाई कर रहे थे. इस मामले में पुलिस अभी आगे और भी कार्रवाई कर सकती है. 

ये खबर भी पढ़ें- Noida Honey Trap Gang: हुस्न और ब्लैकमेलिंग का जाल, हनीट्रैप के लिए बेटी, भतीजी और लिव- इन पार्टनर के साथ बनाई गैंग

पहले भी पकड़ी गई अफीम
शाहजहांपुर में लखनऊ एसटीएफ और शाहजहांपुर एसओजी ने 3 जून 2023 को अफीम की बड़ी तस्करी का भंडाफोड़ किया था. पकड़ी गई फाइन क्वालिटी अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़ 80 लाख रुपये आंकी गई. दोनों टीमों ने दो अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार किया था. जिनके पास से नकदी और एक बाइक बरामद हुई थी. 

नकदी भी बरामद 
दरअसल, लखनऊ एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अफीम तस्कर नेशनल हाईवे से गुजरने वाले हैं. लखनऊ एसटीएफ ने अफीम तस्करों को ट्रैक करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद उनकी लोकेशन शाहजहांपुर में मिली. लखनऊ एसटीएफ ने शाहजहांपुर एसओजी से संपर्क करके थाना रोजा क्षेत्र के अटसलिया ओवर ब्रिज के पास दो बाइक सवारों को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के बाद बाइक की सीट के नीचे बने खास चेंबर में टीमों को 1 किलो 800 ग्राम फाइंड क्वालिटी की अफीम बरामद हुई थी. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपये आ ही गई थी. पकड़े गए अफीम तस्करों के पास से बाइक के अलावा नकदी भी बरामद की गई थी. 

Trending news