घोड़े शक्तिमान की मौत: पुलिस मामले को अंजाम तक पहुंचायेगी, आरोपी MLA जोशी ने जताया अफसोस
Advertisement

घोड़े शक्तिमान की मौत: पुलिस मामले को अंजाम तक पहुंचायेगी, आरोपी MLA जोशी ने जताया अफसोस

पिछले माह भाजपा के प्रदर्शन के दौरान घायल हुए, उत्तराखंड घुड़सवार पुलिस के घोड़े शक्तिमान की कल मौत हो जाने के बाद भी पुलिस इस मामले को तर्कसंगत अंजाम तक पहुंचायेगी ।

घोड़े शक्तिमान की मौत: पुलिस मामले को अंजाम तक पहुंचायेगी, आरोपी MLA जोशी ने जताया अफसोस

देहरादून: पिछले माह भाजपा के प्रदर्शन के दौरान घायल हुए, उत्तराखंड घुड़सवार पुलिस के घोड़े शक्तिमान की कल मौत हो जाने के बाद भी पुलिस इस मामले को तर्कसंगत अंजाम तक पहुंचायेगी ।

गत 14 मार्च को भाजपा के तत्कालीन कांग्रेस सरकार की कथित नाकामियों के विरोध में किये गये विधानसभा घेराव कार्यक्रम के दौरान घुड़सवार पुलिस के दस्ते में शामिल शक्तिमान की पिछली बांयी टांग की कई हड्डियां टूट गयी थीं जिसके लिये मसूरी से भाजपा विधायक गणेश जोशी पर उसपर लाठी से हमला करने का आरोप लगा था ।

इस संबंध में विधायक जोशी पर भारतीय दंड विधान की धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उनको गिरफ्तार भी किया गया था । इस बाबत पूछे जाने पर देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा सदानंद दाते ने यहां बताया कि शक्तिमान की मौत हो जाने के बाद भी विधायक के खिलाफ दर्ज मामला जारी रहेगा । उन्होंने कहा कि शक्तिमान के पशु होने के कारण उसकी मौत के बाद विधायक के खिलाफ दर्ज धारायें और गंभीर नहीं होंगी लेकिन यह मामला अपने तर्कसंगत अंजाम तक जरूर पहुंचेगा । उन्होंने कहा कि इस संबंध में विधिक राय भी ली जायेगी ।

गत 18 मार्च को गिरफ्तार किये गये भाजपा विधायक गणेश जोशी फिलहाल जमानत पर रिहा हैं । वर्ष 2006 से उत्तराखंड पुलिस की सेवा में शामिल सफेद रंग के काठियावाड़ी नस्ल के शक्तिमान के घायल होने के बाद उसका यहां पुलिस लाइन में उपचार किया जा रहा था जिसके तहत ऑपरेशन कर उसकी एक टांग काट दी गयी और उसकी जगह कृत्रिम टांग लगा दी गयी थी ।

इस चोट से 13 वर्षीय शक्तिमान पूरी तरह उबर नहीं पाया और एक माह से ज्यादा समय तक मौत से संघर्ष करने के बाद कल शाम उसने दम तोड़ दिया था । इसी बीच, शक्तिमान को लाठी मार कर उसकी टांग तोड़ने के आरोपी विधायक जोशी ने भी उसकी मौत पर अफसोस जताते हुए कहा कि उसकी मौत से उन्हें बहुत दुख पहुंचा है ।

इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि उन्होंने घोड़े को हटाने के लिये सिर्फ लाठी फटकारी थी और शक्तिमान की टांग विधानसभा के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिये पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड में फंस कर चोटिल हुई थी। जोशी ने आरोप लगाया कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एक राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उन्हें मामले में झूठा फंसाया है।

 

Trending news