मध्य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी के नाम पर रंग बिरंगे फार्म भरवाए जा रहे है: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि जिस कांग्रेस ने रायबरेली व अमेठी में आज तक कुछ नहीं किया, वह मध्यप्रदेश में क्या करेगी? 

मध्य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी के नाम पर रंग बिरंगे फार्म भरवाए जा रहे है: शिवराज
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

बाराबंकी (उत्तरप्रदेश): मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को झूठा करार देते हुए कहा कि गांव गांव में फैक्ट्री लगवाने और कर्ज माफी के वादे के साथ सत्ता में आई कांग्रेस सरकार केवल कागजों में कर्ज माफी कर रही है, असलियत में नहीं . उन्होंने आरोप लगाया कि जिस कांग्रेस ने रायबरेली व अमेठी में आज तक कुछ नहीं किया, वह मध्यप्रदेश में क्या करेगी? 

शिवराज सिंह चौहान बुधवार को राजकीय इण्टर कालेज में पार्टी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. इस कार्यक्रम में मतदाताओं को किस तरह घर से बूथ तक लाया जाए और बूथ स्तर पर किस तरह से वोटरों को अपनी तरफ खींचा जाए, इस बारे में कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी गई . इस कार्यक्रम में बाराबंकी समेत अंबेडकरनगर, अयोध्या के सेक्टर संयोजक और प्रभारी भी शामिल हुए.

शिवराज ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 फतह करने का गुरुमंत्र दिया. भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया था.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आगामी लोगसभा चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं, बल्कि धर्मयुद्ध है. आज अपने कार्यकर्ताओं का समर्पण देखकर मैं घोषणा करता हूं कि अवध की 16 और रायबरेली की भी सीटें बीजेपी जीतने जा रही है. उत्तर प्रदेश की 73 सीटों के कारण ही मोदी प्रधानमंत्री बने.

'मध्यप्रदेश सरकार कब गिर जाए पता नहीं'
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के चुनाव विचित्र हुए. हम जीत नहीं पाए, मगर जो सरकार बनी वह लूली लंगड़ी बनी है. कब गिर जाए यह पता नहीं. शिवराज ने कहा कि पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेगी.

वहीं राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने सरकार बनने पर गांव-गांव में फैक्ट्री लगवाने का वादा किया था लेकिन वह पूरा नहीं हुआ. मध्य प्रदेश सरकार ने केवल कागज भेजकर कर्ज माफ कर दिया, लेकिन वास्तव में कोई कर्ज माफ नहीं किया .

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के सियासी ड्रामे पर चौहान ने कहा कि ममता दीदी भाजपा से बुरी तरह घबराई हुई है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल के विधान सभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करेगी और वहां की सरकार हमें इससे रोक नहीं पाएगी.

(इनपुट - भाषा)