भदोही: फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी कर रहे 6 टीचर बर्खास्त, वेतन रिकवरी की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand977694

भदोही: फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी कर रहे 6 टीचर बर्खास्त, वेतन रिकवरी की तैयारी

 जांच के दौरान छह टीचरों को फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करना पाया गया जिसके बाद इन पर एफआईआर (FIR) दर्ज हुई थी. विभागीय स्तर से इनकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई थी.

भदोही: फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी कर रहे 6 टीचर बर्खास्त, वेतन रिकवरी की तैयारी

रमेश चंद्र मौर्य/भदोही: यूपी के भदोही जिले में फर्जी प्रमाण पत्रों व गैर जनपद से फेक ट्रांसफर पर नौकरी कर रहे छह शिक्षक बर्खास्त किए गए थे. अब इन शिक्षकों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली हैं. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी 6 शिक्षकों को दिए गए वेतन के आकलन के निर्देश दिए हैं. इन सभी से वेतन की रिकवरी की तैयारी विभागीय स्तर से की जा रही है. जल्द ही वेतन की रिकवरी सभी से की जाएगी.

यहां का है पूरा मामला

भदोही जनपद के छह प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में यह 6 शिक्षक तैनात थे. जांच के दौरान फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करना पाया गया जिसके बाद इन पर एफआईआर (FIR) दर्ज हुई थी. विभागीय स्तर से इनकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई थी.

नहीं रहे संपादक और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, सीएम योगी ने ट्वीट कर जताया दुख

इन शिक्षकों पर हुई कार्रवाई
इन शिक्षकों में प्रेमलता त्रिपाठी ,आशुतोष ,ओम प्रकाश ,अखिलेश चंद्र ,उमाशंकर यादव और श्याम कुमारी शामिल है जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि इन सभी के वेतन का आकलन किया जाए और वेतन रिकवरी की कार्रवाई की जाए. बीएसए ने बताया है कि वेतन की धनराशि के आकलन के बाद इन सभी से रिकवरी की जो भी कार्रवाई है वह की जाएगी.

महिला पुलिसकर्मी के इश्क में दीवाना होने पर पत्नी-बच्चों को उतारा मौत के घाट, तीन साल बाद खुला राज

अटैक करने की तैयारी में थी शिकारी बिल्ली, खरगोश ने कर दी खूंखार CAT की हवा टाइट

WATCH LIVE TV

Trending news