'PAK के PM को अपना दोस्त मानने वाले आधुनिक भारत के 'जयचंद' हैं': स्‍मृति ईरानी का सिद्धू पर तंज

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय होने के नाते मेरा सोचना है कि बीमार इरादों वाले प्रत्येक पाकिस्तानी को उचित सबक सिखाया जाना चाहिए. 

'PAK के PM को अपना दोस्त मानने वाले आधुनिक भारत के 'जयचंद' हैं': स्‍मृति ईरानी का सिद्धू पर तंज
स्मृति ईरानी और नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो.

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नाम लिए बगैर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए बुधवार (20 फरवरी) को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपना दोस्त मानने वाले लोग आधुनिक भारत के जयचंद हैं. ईरानी ने कहा कि भारतीय होने के नाते मेरा सोचना है कि बीमार इरादों वाले प्रत्येक पाकिस्तानी को उचित सबक सिखाया जाना चाहिए. स्मृति ईरानी ने बिना नाम लिए कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपना दोस्त मानने वाले लोग आधुनिक भारत के जयचंद हैं. भारत की जनता ऐसे लोगों को समय आने पर जरूर सबक सिखाएगी.

जयचंद ने 1192 में पृथ्वीराज चव्हाण को युद्ध के समय धोखा दिया और मोहम्मद गौरी से जा मिला था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को पाकिस्तान और आतंकवादियों पर कड़ी से कड़ी कारवाई करने के लिए पूरी छूट दे दी है और हमें अपने देश कि सेना पर पूरा विश्वास है.

केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत मांगने पर कहा कि भारत ने मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले में हाफिज सईद के मास्टरमाइंड होने के सबूत दिये थे, लेकिन पाकिस्तान ने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की. 

 

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेले जाने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि इस सवाल की इस समय कोई प्रासंगिकता नहीं है.

(इनपुट- भाषा)