UP: फरहत नकवी ने मुनव्वर राना से पूछा- तीन तलाक की लड़ाई के वक्त कहां थीं आपकी बेटियां?
Advertisement

UP: फरहत नकवी ने मुनव्वर राना से पूछा- तीन तलाक की लड़ाई के वक्त कहां थीं आपकी बेटियां?

तीन तलाक की जंग को मुकाम तक पहुंचाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता फरहत नकवी ने मुनव्वर राना को जवाब दिया है.

फरहत नकवी का मुनव्वर राना से सवाल

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर मुनव्वर राना की बेटियों पर हुई एफआईआर के मामले ने तूल पकड़ लिया है. मुनव्वर राना तीन तलाक के बहाने योगी सरकार को घेर रहे हैं. इस पर तीन तलाक की जंग को मुकाम तक पहुंचाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता फरहत नकवी ने उन्हें जवाब दिया है.

फरहत नकवी ने कहा, ‘आज जब मुनव्वर राना की बेटियों पर एफआईआर दर्ज हुई है, तब वो बेटियों की बात कर रहे हैं. मैं यह पूछना चाहूंगी कि जब मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक का दंश झेल रही थीं तब वो कहां थे? तीन तलाक की हजारों पीड़ित महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ सड़कों पर थीं उस वक्त मुन्नवर राना या उनकी बेटियों ने कोई टिप्पणी नहीं की. आज जब उनकी बेटियों पर एफआईआर दर्ज हुई है, तब इन्हें कौम की बेटियों की चिंता सताने लगी है.’

आपको बता दें कि, लखनऊ स्थित घंटाघर में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन में मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटियों समेत 159 के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है. बेटियों के खिलाफ एफआईआर पर मुनव्वर राना ने मीडिया के सामने आकर सरकार को चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का रवैया बेहद गलत है.

मुनव्वर राना ने कहा था कि 'एक तरफ तो सरकार तीन तलाक के मामले में कहती है कि ये हमारी बेटियां हैं. दूसरी ओर जब वे अपना हक मांग रही हैं तो, कभी उन्हें कंबल नहीं दिया जाता, तो कभी खाना छीन लिया जाता है. मुनव्वर राना के इसी बयान पर फरहत नकवी ने ऐतराज जताते हुए सवाल उठाया है.

ये वीडियो भी देखें:

 

Trending news