योगी के UP में कोरियन कंपनी करेगी 5000 करोड़ का निवेश, लगाएगी इलेक्ट्रिक व्हिकल प्लांट
Advertisement

योगी के UP में कोरियन कंपनी करेगी 5000 करोड़ का निवेश, लगाएगी इलेक्ट्रिक व्हिकल प्लांट

एडिशन मोटर्स के प्रबंध निदेशक वाईके ली (YK Lee) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बीते सोमवार को मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने यूपी में प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर की. सीएम योगी ने एडिशन मोटर्स का यूपी में स्वागत करते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक को हर संभव मदद का भरोसा दिया.

दक्षिण कोरियाई कंपनी एडिशन मोटर्स के प्रबंध निदेशक वाईके ली ने मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से राज्य में निवेश लाने के प्रयासों को सफलता मिलती हुई दिख रही है. दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रिक व्हिकल कंपनी एडिशन मोटर्स (South Korean Electric Vehicle Company Edition Motors) ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है. प्रोजेक्ट के तहत कंपनी 5,000 करोड़ की लागत से गौतमबुद्ध नगर में अपना एक प्रॉडक्शन यूनिट लगा सकती है.

एडिशन मोटर्स का उत्तर प्रदेश में 5000 करोड़ के निवेश का प्लान
इस संबंध में एडिशन मोटर्स के प्रबंध निदेशक वाईके ली (YK Lee) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बीते सोमवार को मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने यूपी में प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर की. सीएम योगी ने एडिशन मोटर्स का यूपी में स्वागत करते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. खबर है कि दक्षिण कोरियन कंपनी गौतम बुध नगर के अलावा राजधानी लखनऊ के आसपास भी प्लांट के लिए जमीन चाहती है.

अयोध्या: रामलीला में इस बार जमेगा अलग ही रंग, नेता और अभिनेताओं से सजी होगी 'रामायण'

करीब 5000 लोगों को मिलेगा रोजगार, यूपी में बनेंगे 90% कलपुर्जे
कंपनी के प्रबंध निदेशक ने मुख्यमंत्री योगी के सामने एडिशन मोटर्स के इंवेस्टमेंट प्लान का पूरा खाका पेश किया. उन्होंने सीएम को बताया कि एडिशन मोटर्स द्वारा प्रथम चरण में 500 से 700 करोड़, द्वितीय चरण में 1000 से 1500 करोड़ और तृतीय चरण में 2000 से 3000 करोड़ का निवेश किया जाएगा. इस निवेश से करीब 5000 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. इसके अलावा एडिशन मोटर्स अपनी गाड़ियों के 90% से अधिक कलपुर्जे उत्तर प्रदेश में ही बनाएगी.

लखनऊ और यमुना एक्सप्रेसवे के आसपास भूमि चयन का काम शुरू
इससे यूपी के सूक्ष्म लघु और मध्यम इकाइयों (MSME) को भी लाभ होगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने एडिशन मोटर्स को प्लांट लगाने के लिए लखनऊ और यमुना एक्सप्रेसवे के आसपास भूमि चयन का काम शुरू कर दिया है. कंपनी के प्रबंध निदेशक वाईके ली ने मुख्यमंत्री योगी के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि वह उनके आश्वासनों से पूरी तरह संतुष्ट हैं, एडिशन मोटर्स उत्तर प्रदेश में ही निवेश करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news