सपा सांसद आजम खान और परिवार की आज रामपुर कोर्ट में पेशी
Advertisement

सपा सांसद आजम खान और परिवार की आज रामपुर कोर्ट में पेशी

आजम खा और उनके परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर गाड़ी को जेल परिसर के अंदर ले जाया गया, जहां से उन लोगों को गाड़ी में बैठाकर रामपुर के लिए रवाना किया गया. 

सपा सांसद आजम खान और परिवार की आज रामपुर कोर्ट में पेशी

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल शिफ्ट में करने के बाद आज 29 फरवरी को उन्हें परिवार सहित कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी के लिए रामपुर ले जाया गया. पुलिस व पीएसी के 40 जवान और महिला आरक्षी आजम की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. आजम खा और उनके परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर गाड़ी को जेल परिसर के अंदर ले जाया गया, जहां से उन लोगों को गाड़ी में बैठाकर रामपुर के लिए रवाना किया गया. 

दरअसल आजम खां के जेल शिफ्टिंग को लेकर उनके वकील ने आप्पति जताई थी. जिसके बाद कोर्ट ने आजम खां को परिवार के साथ कोर्ट में पेशी के आदेश दिए. आजम खां के वकील ने यह तर्क देते हुए रामपुर अदालत में अर्जी लगाई थी कि हाल ही में सीतापुर जेल भेजे गए कुछ अभियुक्तों की संदिग्ध हालत में मौत हुई है.

उनके वकील ने कहा,  कोर्ट की अनुमति के बिना जेल प्रशासन ने तीनों को सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया. जो सही नहीं है. आजम 72 साल के हैं और उन्हें कईं बीमारियां हैं और तंजीन फातिमा के कई ऑपरेशन हो चुके हैं. दोनों ही शारीरिक रूप से सही नहीं हैं. 

बता दें कि आजम खान, उनकी पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को बुधवार को सुरक्षा कारणों की वजह से सीतापुर जेल शिफ्ट में कर दिया गया था. जिसके बाद शुक्रवार 28 फरवरी को आजम खान की बहू सिदरा खान उनसे मिलने सीतापुर जेल पहुंची थी. बहू सिदरा खान और बेटे अदिब आजम ने शुक्रवार को आजम खान के साथ-साथ तंजीन फातिमा और अब्दुल्लाह आजम से भी मुलाकात की.

मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आजम खान की बहू सिदरा खान ने बताया कि सास-ससुर की हालत देखकर दुख हुआ. आजम खान को जिस बैरक में रखा गया है वहां मच्छर बहुत हैं. सास तंजीन फातिमा को कमर दर्द की शिकायत है, जिसका पिछले साल ऑपरेशन भी हुआ था.

सिदरा खान ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सास और ससुर की तबीयत खराब होने के बावजूद उन्हें दवा नहीं दी रही है. इतना ही नहीं सांसद आजम खान और तंजीन फातिमा को जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं कराईं जा रही हैं. 

Trending news