उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव हुए स्पीकर, नेता प्रतिपक्ष भी संक्रमित

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश सहित कुछ अन्य विधायकों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की वजह से असेंबली के मॉनसून सेशन को एक दिन के लिए सीमित करने का निर्णय बीते रविवार को लिया गया.

उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव हुए स्पीकर, नेता प्रतिपक्ष भी संक्रमित
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल.

देहरादून: कोरोना काल में उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र 23 सितंबर से शुरू होना है. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी जांच रिपोर्ट साझा कर अपने संपर्क में आए लोगों से जांच करवाने और आइसोलेट होने का आग्रह किया है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश भी कोरोना संक्रमित मिली थीं. उन्हें देहरादून के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बंसीधर भगत के कोरोना संक्रमित होने के बाद, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी बीते शनिवार को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे. टेस्ट में उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

उत्तराखंड: अब 3 नहीं बल्कि सिर्फ एक दिन का मॉनसून सत्र, 10 विधायक बैठेंगे गैलरी में

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश सहित कुछ अन्य विधायकों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की वजह से असेंबली के मॉनसून सेशन को एक दिन के लिए सीमित करने का निर्णय बीते रविवार को लिया गया. सत्र से पहले होने वाली सर्वदलीय बैठक और कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि सदन एक ही दिन चलेगा और उसमें प्रश्नकाल नहीं होगा. हालांकि, कार्यस्थगन में जनहित के मुद्दों को उठाया जाएगा. पहले तीन दिन का सत्र प्रस्तावित किया गया था. 

संभल: लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो शुरू की पशु तस्करी, बुजुर्ग की भी कर दी हत्या

इस बैठक की अध्यक्षता करने वाले विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने बताया कि कोरोना काल की विकट परिस्थितियों के मद्देनजर सभी सदस्यों ने इस बात पर सहमति जताई कि सदन की कार्यवाही एक दिन ही चलाई जाए. चौहान ने बताया कि सत्र के दौरान कार्यवाही विधानसभा में ही होगी और मंडप के अलावा दर्शक और प्रेस दीर्घाओं में भी विधायकों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. उत्तराखंड विधानसभा में एक मनोनीत विधायक सहित कुल 71 सदस्य हैं. 

WATCH LIVE TV