लखनऊ वालों के लिए रेलवे ने की कई महत्वपूर्ण घोषणाएं, मिलेंगी कई सुविधाएं
Advertisement

लखनऊ वालों के लिए रेलवे ने की कई महत्वपूर्ण घोषणाएं, मिलेंगी कई सुविधाएं

लखनऊ से रेल यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए रेलवे ने कुछ और सहूलियतें बढ़ाई हैं. रेलवे ने हावड़ा से काठगोदाम के बीच चलने वाली बाघ एक्सप्रेस को गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने का निर्णय लिया है. 

लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन पर रुकेगी बाघ एक्सप्रेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : लखनऊ से रेल यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए रेलवे ने कुछ और सहूलियतें बढ़ाई हैं. रेलवे ने हावड़ा से काठगोदाम के बीच चलने वाली बाघ एक्सप्रेस को गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने का निर्णय लिया है. लखनऊ से काठगोदाम तक जाने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन है. लखनऊ के लोग लम्बे समय से इस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग कर रहे थे. हावड़ा से चलने पर यह ट्रेन रात में 10.33 बजे गोमती नगर स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं काठगोदाम से चलने पर यह ट्रेन गोमती नगर स्टेशन पर 7.16 बजे सुबह पहुंचेगी. दोनों दिशाओं में यह ट्रेन इस स्टेशन पर दो मिनट के लिए ठहरेगी. 

  1. लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन पर रुकेगी बाघ एक्सप्रेस 
  2. लखनऊ डबलडेकर एक्सप्रेस के सेवा दिन बढ़ाए गए 
  3. आलम नगर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी लखनऊ मेल 
  4.  
  5.  

लखनऊ के लिए विशेष ट्रेन की सेवा बढ़ी 
आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन की सेवाओं को 01 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. यह ट्रेन 03 जुलाई से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर मंगलवार व गुरुवार को व लखनऊ रेलवे स्टेशन से हर बुधवार व शुक्रवार को रवाना होगी.

लखनऊ डबलडेकर के सेवा दिन बढ़ाए गए 
आनंद विहार रेलवे स्टेशन से लखनऊ के बीच चलने वाली डबलडेकर ट्रेन के सेवा दिनों में रेलवे ने वृद्धि करने की घोषणा की है. इससे नई दिल्ली रेलवे से लखनऊ के बीच यात्रा करने वाले लगभग 1000 से अधिक लोगों को कनफर्म सीट मिल सकेगी. पहले यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ दो दिन, शुक्रवार व रविवार को चलती थी. तीन जुलाई से इस ट्रेन को शुक्रवार व रविवार के अलावा गुरुवार व मंगलवार को भी चलाने की घोषणा की गई है. इस ट्रेन के सेवा दिनों में वृद्धि के चलते आनंद विहार - लालकुआं एक्सप्रेस इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन समय में बदलाव किया गया है. यह गाड़ी पहले आनंद विहार रेलवे स्टेशन से दोपहर 2.05 बजे चलती थी. इसकी जगह पर अब इस ट्रेन को दोपहर 2.15 बजे चलाया जाएगा. 

आलम नगर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी लखनऊ मेल 
रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली लखनऊ मेल ट्रेन को आलम नगर रेलवे स्टेशन पर भी रोकने का निर्णय लिया है. इस ट्रेन को प्रायोगिक तौर पर अगले छह महीनों तक इस स्टेशन पर रोका जाएगा. नई दल्ली रेलवे स्टेशन से चलने पर ये ट्रेन अगले दिन सुबह 6.25 बजे आलमनगर स्टेशन पर पहुंचेगी. इस स्टेशन पर एक मिनट रुकने के बाद ये ट्रेन यहां से 6.26 बजे यहां से चल देगी. 

Trending news