Surya Gochar: 12 साल बाद बन रहा अद्भुत संयोग, वृष राशि में सूर्य और गुरु के मिलने से इन 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज
Advertisement

Surya Gochar: 12 साल बाद बन रहा अद्भुत संयोग, वृष राशि में सूर्य और गुरु के मिलने से इन 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज

Surya and Guru Conjunction in Vrish: इस वर्ष के प्रारंभ से ही वृषभ राशि में गुरु विराजमान हैं. सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश के बाद सूर्य और गुरु का मिलन होगा. इन दोनों ग्रहों की युति 3 राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. जानें कौन सी हैं वो तीन राशियां और क्या प्रभाव पड़ेगा?....

 

Surya and Guru Conjunction in Vrish

Sun Transit in Vrish Rashi: ज्योतिष शास्त्र में समय- समय पर एक राशि का दूसरी राशि में गोचर होता रहता है. राशियों के इस गोचर का राशि जातकों पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है. सनातन धर्म के नव वर्ष के अनुसार 14 मई को सभी ग्रहों के राजा सूर्य वृष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वृष राशि का स्वामी शुक्र का वहां पहले से ही आधिपत्य है. ऐसे में माना जा रहा है कि शुक्र की राशि में सूर्य देव का प्रवेश कुछ राशियों के बहुत फायदेमंद हो सकता है. आगे जानें कौन सी हैं वो राशियों जिनकी चमक सकती है किस्मत?....

वृष राशि में गुरु, सूर्य का मिलन
वृष राशि का स्वामी है शुक्र और इस समय वृष राशि में पहले से ही शुक्र विराजमान है. अब सूर्य के वृष राशि प्रवेश करने से वहां गुरू का भी मिलन होगा. सूर्य ग्रह के प्रवेश करने के बाद वृषभ राशि में सूर्य और गुरु का मिलन होगा. इन दोनों ग्रहों की युति सभी राशियों में से 3 राशियों के लिए बहुत शुभ मानी जा रही है. इन राशियों को खूब सफलता मिलेगी और धनलाभ भी हो सकता है. 

मेष
मेष राशि वालों के लिए सूर्य गोचर काफी खुशियों को लाने वाला है. यह गोचर मेष राशि के जातकों के लिए काफी शुभ साबित होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय भाग्य का साथ मिलेगा और रुके हुए कार्य पूरे होंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है. कहीं से अचानक धनलाभ हो सकता है. आय के नए स्त्रोत भी बन सकते हैं. अगर आप विदेश यात्रा करने का विचार कर रहे हैं तो ये अनुकूल रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. दांपत्य जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

ये खबर भी पढ़ें- वो इलाका जहां हनुमान की पूजा पर पाबंदी, पौराणिक परंपरा जो आज भी कायम

सिंह 
वृषभ राशि में होने वाले गुरु और सूर्य का मिलन सिंह राशि के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. इस समय आप धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. माता-पिता के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. किसी कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें, अच्छे परिणाम मिलेंगे. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. सेहत का ध्यान रखें और हर छोटी सी छोटी बीमारी को गंभीरता से लें.

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर फलदायक रहने वाला है. इस समय आपको कोई गुड न्यूज सुनने को मिल सकती है. नौकरी की समस्याएं दूर होंगी और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मनचाही जॉब मिल सकती है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, इस समय मोटा मुनाफा होने के प्रबल योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. विवाहित लोगों को जीवनसाथी का भरपूर सपोर्ट मिलेगा. साथ ही जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनके लिए रिश्ता आ सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news