close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी: बाइक बोट कंपनी का एडिशनल डायरेक्टर अरेस्ट

इससे पूर्व उक्त कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता संजय भाटी और विजयपाल कसाना को गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर इसमें आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी: बाइक बोट कंपनी का एडिशनल डायरेक्टर अरेस्ट
उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न प्रदेशों के लोगों से इन लोगों ने ठगी की है.

नोएडा: बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर लाखों लोगों से 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने के मामले में बाइक बोट कंपनी के अतिरिक्त निदेशक को नोएडा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता संजय भाटी और विजयपाल कसाना को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर तीन लाख से ज्यादा लोगों से करीब 10 हजार करोड़ की ठगी करने के मामले में फरार चल रहे बाइक बोट (गर्वित इन्नोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी) के अतिरिक्त निदेशक विनोद कुमार चौहान को नोएडा आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. 

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व उक्त कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता संजय भाटी और विजयपाल कसाना को गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर इसमें आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

एसएसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न प्रदेशों के लोगों से इन लोगों ने ठगी की है. 

पुलिस अधिकारी के अनुसार बाइक बोट कंपनी के लोग बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर एक बाइक के लिए लोगों से करीब 62 हजार रुपये निवेश कराते थे, तथा उक्त रकम को 1 साल में दोगुना करने का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाते थे. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि अब तक इन लोगों ने तीन लाख से ज्यादा लोगों से ठगी की है. उन्होंने बताया कि यह संख्या और भी बढ़ सकती है.