कांवड़ यात्रा में हो सकता है आतंकियों का खतरा, शिवभक्तों को दी जाएगी कड़ी सुरक्षा, हेलीकॉप्टर से निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand939864

कांवड़ यात्रा में हो सकता है आतंकियों का खतरा, शिवभक्तों को दी जाएगी कड़ी सुरक्षा, हेलीकॉप्टर से निगरानी

आईजी रेंज ने बताया कि खबर मिली थी कि शामली के सलीम टुइया और कफील का कनेक्शन ISI से है. इसके बाद से कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा बढ़ गया है. ऐसे में शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर से भी निगरानी रखी जाएगी. 

कांवड़ यात्रा में हो सकता है आतंकियों का खतरा, शिवभक्तों को दी जाएगी कड़ी सुरक्षा, हेलीकॉप्टर से निगरानी

लखनऊ: इस बार कांवड़ यात्रा कड़ी सुरक्षा में संपन्न होगी. वहीं, कोरोना महामारी के मद्देनजर सुरक्षा के लिए हेल्पडेस्क भी बनाई जाएगी. वहीं, कुछ आतंकी इनपुट भी मिल रहे हैं, जिस वजह से शिविरों का सत्यापन कराया जा रहा है. इसके लिए, एडीजी और आईजी कांवड़ मार्ग का इंस्पेक्शन कर रहे हैं. इसके अलावा, प्रशासन जल्द ही खाना, लाइटिंग जैसे प्रबंधन भी जल्द शुरू करने वाला है.

योगी सरकार ने अगले 10 साल के लिए लागू की नई 'जनसंख्या नीति', 10 पॉइंट्स में जानें इसकी खास बातें

ऐसे होंगे सुरक्षा के इंतजाम
आईजी मेरठ ने मीडिया को जानकारी दी है कि कांवड़ मार्ग पर एक कोविड हेल्प डेस्क बनेगी. सुरक्षा के साथ गंग नहर पटरी पर भी गोताखोरों की ड्यूटी लगाई जाएगी. इसके अलावा, CCTV और ड्रोन से निगरानी भी रखी जाएगी.

बढ़ गया है आतंकी खतरा
आईजी रेंज ने बताया कि खबर मिली थी कि शामली के सलीम टुइया और कफील का कनेक्शन ISI से है. इसके बाद से कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा बढ़ गया है. ऐसे में शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर से भी निगरानी रखी जाएगी. बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान पुलिसकर्मी सादी वर्दी में ही तैनात किए जाएंगे. साथ ही, पुलिस हर गांव में यही अपील कर रही है कि पुराने कांवड़ियां ही यात्रा में शामिल हों. वहीं, थाना पुलिस भी अपने इलाके के कांवड़ियों से लगातार संपर्क में है.

RSS होगा सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव, डेढ़ साल से बंद शाखाएं दोबारा खोली जाएंगी

कप्तानों के साथ हुई मीटिंग
एडीजी मेरठ ने बीते शनिवार जोन के कप्तानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की. उन्होंने सभी को निर्देश दिए हैं कि कांवड़ यात्रा के लिए पूरी तरह से तैयारी कर लें. साथ ही, इस बार कोरोना की तीसरी लहर भी कड़ी चुनौती है.

WATCH LIVE TV

Trending news