ISIS की रडार पर थे नरसिंहानंद सहित कई हिन्दू नेता, ठिकाने लगाने के लिए कर रहे थे रेकी
Advertisement

ISIS की रडार पर थे नरसिंहानंद सहित कई हिन्दू नेता, ठिकाने लगाने के लिए कर रहे थे रेकी

आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में एक बार फिर आतंक मचाने की फिराक में था. ISIS का पुणे मोड्यूल गाजियाबाद के डासना स्थित शिव मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद समेत कई हिंदू नेताओं को मौत के घाट उतारने की साजिश रच रहा था. उनकी इस कोशिश को यूपी एटीएस ने नाकाम कर दिया.

ISIS की रडार पर थे नरसिंहानंद सहित कई हिन्दू नेता, ठिकाने लगाने के लिए कर रहे थे रेकी

कुमार शशि वर्धन/अयोध्या: आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में एक बार फिर आतंक मचाने की फिराक में था. ISIS का पुणे मोड्यूल गाजियाबाद के डासना स्थित शिव मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद समेत कई हिंदू नेताओं को मौत के घाट उतारने की साजिश रच रहा था. उनकी इस कोशिश को यूपी एटीएस ने नाकाम कर दिया. अलीगढ़ से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक यूपी ATS ने संदिग्ध आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक के पास से एक पिस्टल, पांच कारतूस और कुछ इलेक्ट्रानिक डिवाइस बरामद किए हैं. बरामद किए गए इलेक्ट्रानिक डिवाइस को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा दिया है. 

रेकी कर रख रहे थे पैनी नजर...
मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन आईएसआईएस का पुणे मोड्यूल नरसिंहानंद सहित कई हिंदुवादी नेताओं को ठिकाने लगाने के लिए उनकी हर गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहा था. आतंकी संगठन के गुर्गों ने इन सभी की रेकी की भी थी. एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक की कस्टडी सोमवार को खत्म हो गई थी. इसके बाद एटीएस एक फिरसे इन दोनों की रिमांड लेने के लिए अदालत से अनुरोध करने वाली है. मिली जानकरी के मुताबिक पुणे मोड्यूल के मास्टरमाइंड  प्रोफेसर वजीहुद्दीन की कस्टडी पुलिस को बुधवार को मिल सकती है. इसके अलावा संभल और अलीगढ़ से गिरफ्तार किये गये इस माड्यूल के चार अन्य सदस्यों और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए शाहनवाज और रिजवान को भी रिमांड पर लिया जाएगा, जिसके बाद इन सभी का आमना-सामना कराकर सवाल पूछे जाएंगे.

Watch: सुरंग हादसे में मदद के लिए पहुंचा हरक्यूलिस विमान, 80 घंटों से जिंदगी और मौत के बीच फंसी हैं 40 जान

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news