Corona Effect: लॉक डाउन के दौरान श्रद्धालुओं के लिए बंद किए गए इन मंदिरों के कपाट
Advertisement

Corona Effect: लॉक डाउन के दौरान श्रद्धालुओं के लिए बंद किए गए इन मंदिरों के कपाट

संक्रमण के मद्देनजर मंदिरों में लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है. गोरखनाथ और मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ में केवल वहां के पुजारी ही सामान्य तरीके से पूजा करेंगे. कोई भी श्रद्धालु यहां आकर पूजा-अर्चना या दर्शन नहीं कर पाएगा. 

फाइल फोटो

लखनऊ: देश में कोरोना के चलते 21 दिन तक चल रहे लॉक डाउन को देखते हुए उत्तर प्रदेश के श्री गोरखनाथ मंदिर न्यास और मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ, देवीपाटन, तुलसीपुर, बलरामपुर को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. कोई भी श्रद्धालु यहां आकर पूजा-अर्चना या दर्शन नहीं कर पाएगा. संक्रमण के मद्देनजर फैसला लिया गया है. इन मंदिरों में लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है. गोरखनाथ और मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ में केवल वहां के पुजारी ही सामान्य तरीके से पूजा करेंगे.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: UP बॉर्डर पर फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आई योगी सरकार, 1000 बसों भेजी गईं

बता दें कि मंदिर द्वारा लिए गए इस फैसले से कई लोगों ने रोजगार छीने जाने के खिलाफ अपील की है. इसपर प्रशासन का कहना है कि हमारी तरफ से पर्याप्त भोजन, दवा आदि की व्यवस्था कराई जा रही है, अगर फिर भी अगर जरूरत पड़ी तो दोनों ही न्यास वह भी उपलब्ध कराने को तैयार हैं. 

गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर न्यास की ओर से संचालित होने वाले गोरखनाथ हॉस्पिटल में 300 बेड और वेंटीलेटर के साथ 10 बेड का ICU भी उपलब्ध है. देवीपाटन मंदिर के पास भी 50 बेड का हॉस्पिटल  तैयार है जिसे प्रशासन कोरोना वायरस के मरीजों के लिए इसतेमाल कर सकती है. 

Watch LIVE TV-

Trending news