अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक से निकाल चुका था मोटी रकम, पुलिस ने गाड़ी के साथ लाखों किए बरामद
Advertisement

अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक से निकाल चुका था मोटी रकम, पुलिस ने गाड़ी के साथ लाखों किए बरामद

गुरुवार को पुलिस ने एक ऐसे शातिर सीएसपी संचालक को पकड़ा है जो अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक खातों से लाखों रुपये निकाल चुका है.पुलिस ने इसके कब्जे से फ्राड के पैसों से खरीदी हुंडई कार सहित लगभग 11 लाख रुपये बरामद किए हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

विजय मिश्रा/मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद की पुलिस अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर लागातर कार्रवाई में जुटी हुई है. ये अभियान पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के निर्देशन में चलाया जा रहा है. इस दौरान गुरुवार को पुलिस ने एक ऐसे शातिर सीएसपी संचालक को पकड़ा है जो अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक खातों से लाखों रुपये निकाल चुका है.पुलिस ने इसके कब्जे से फ्राड के पैसों से खरीदी हुंडई कार सहित लगभग 11 लाख रुपये बरामद किए हैं. 

SP सुशील घुले ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी का नाम बुद्धीराम यादव है. इसके खिलाफ घोसी थाने में 824/20 धारा 419/420/467 /468/ 120बी/406 आईपीसी के तहत  मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

आरोपी लैपटाप, चार थम्ब स्कैनर मशीन, एक रजिस्टर, एक प्रिन्टर, 42 नया पासबुक, 7 पुराना पासबुक, 50 नये एटीएम के बन्द लिफाफे, एक स्वैप मशीन, चार आधार कार्ड, एक मोबाइल, पांच मुहर, एक हुण्डई आई 20 कार यूपी 54 एएच 5627 के साथ मझवारा मोड़ से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-CM ने गोरखपुर में वर्चुअली किया विकासकार्यों का शिलान्यास, सांसद रवि किशन ने भी जाहिर की खुशी

 

SP ने का कहना है कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने बताया कि उसने खाता धारक प्रवीण के अंगूठे के निशान का क्लोन बनाकर उनके खाते से कई बार में बीस-बीस हजार रुपये  निकाले हैं. वह अब तक करीब 15 लाख रुपये निकाल चुका है.

अब तक आरोपी के विभिन्न बैंक के खातों की जांच कर उसको फ्रीज करने की कार्रवाई की जा रही है. SP का कहना है कि अगर कोई भी बैंक कर्मचारी भी इसमें लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. 

Watch LIVE TV-

Trending news