लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ये शख्स रोज 4 बजे क्यों पिलाता है चाय, जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand671817

लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ये शख्स रोज 4 बजे क्यों पिलाता है चाय, जानिए

शाहजहांपुर में राजू बग्गा नाम का एक शख्स है जो रोजाना 4 बजे लॉकडाउन की ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को अपने हाथों से चाय बनाकर पिलाता है. थाना सदर बाजार क्षेत्र के लाल इमली चौराहे के पास रहने वाले सरदार राजू बग्गा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हैं.

पुलिसकर्मियों को चाय पिलाते हुए राजू बग्गा

शिव कुमार/शाहजहांपुर: कोरोना संकट की इस घड़ी में जहां लोग राशन या अन्य सामाग्री बांट कर लोगों की मदद कर रहे हैं वही शाहजहांपुर में राजू बग्गा नाम का एक शख्स ऐसा भी है जो रोजाना 4 बजे लॉकडाउन की ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को अपने हाथों से चाय बनाकर पिलाता है. उसका मानना है कि महामारी के इस वक्त में पुलिसकर्मी योद्धाओं की भूमिका निभा रहे हैं और ऐसे में उनकी सेवा सबसे बड़ा धर्म का काम है. 

ये भी पढ़ें- इतिहास में तीसरी बार गाड़ी से ले जाई जाएगी बाबा केदार की डोली, 26 अप्रैल को पहुंचेंगी गौरीकुंड

दरअसल थाना सदर बाजार क्षेत्र के लाल इमली चौराहे के पास रहने वाले सरदार राजू बग्गा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हैं. उनका कहना है कि पीएम द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के पहले दिन से ही उन्होंने फैसला किया था कि वह अपने हाथों से चाय बनाकर शहर में तैनात पुलिसकर्मियों को पिलाएंगे.

fallback

राजू बग्गा कहते हैं कि दिनभर की ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी थक जाते हैं और उनके हाथ की बनी हुई चाय की चुस्की पीते ही वो अपनी दिन भर की थकान भूल जाते हैं. लॉकडाउन के दौरीन दुकानें बंद हैं  इसलिए राजू बग्गा अपने बेटे के साथ स्कूटी पर चाय लेकर निकलते हैं और फिर तिराहों और चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को बेहद प्यार से में चाय पिलाते हैं.

बता दें कि पुलिसकर्मी राजू बग्गा के इस सराहनीय कदम और जज्बे की प्रशंसा करते हैं. 

Trending news