गौतमबुद्धनगर के विकास को 2021 में मिली रफ्तार, कार्गो क्लस्टर के साथ बनेगा ट्रामा सेंटर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand819717

गौतमबुद्धनगर के विकास को 2021 में मिली रफ्तार, कार्गो क्लस्टर के साथ बनेगा ट्रामा सेंटर

गौतमबुद्धनगर यमुना प्राधिकरण के सौजन्य से जल्द ही कार्गो बुकिंग क्लस्टर बनाया जाएगा. अपैरल पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क और ट्राइसिटी की घोषणा पहले ही हो चुकी है.

गौतमबुद्धनगर के विकास को 2021 में मिली रफ्तार, कार्गो क्लस्टर के साथ बनेगा ट्रामा सेंटर

गौतमबुद्धनगर: दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर में अब विकास की रफ्तार और तेज हो जाएगी. साल 2021 में जिले को कई बड़ी सौगात मिली हैं. गौतमबुद्धनगर यमुना प्राधिकरण के सौजन्य से जल्द ही कार्गो बुकिंग क्लस्टर बनाया जाएगा. अपैरल पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क और ट्राइसिटी की घोषणा पहले ही हो चुकी है.

कोरोना के चलते पढ़ाई हुई बाधित, केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यक छात्रों को दी ये सौगात

युवाओं को मिलेगा रोजगार
कार्गो बुकिंग सेंटर सेक्टर 33 में 75 एकड़ एरिया के जमीन पर बनाया जाएगा. कार्गो से जुड़ी कंपनियां इसमें निवेश करेंगी और युवाओं को रोजगार भी मिलेगा. नोएडा एयरपोर्ट के पास ही इस कार्गो सेंटर को विकसित किया जा रहा है. इस कार्गो सेंटर के लिए सर्वे हो चुका है और ये काफी मुनाफे का सौदा साबित होगा. जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कराने वाली कंपनी ज्वेलरी कंपनी ने भी इसे बनाने में रुचि दिखाई है.

बनेगा 100 बेड का हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर
यमुना अथॉरिटी ने ये फैसला लिया है कि जल्द ही 100 बेड का एक बड़ा अस्पताल और ट्रामा सेंटर बनाया जाएगा. इसका निर्माण 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग को निशुल्क 6 एकड़ जमीन देगा
इसके लिए यमुना अथॉरिटी स्वास्थ्य विभाग को निशुल्क 6 एकड़ जमीन देगा.  इसके बन जाने से यमुना एक्सप्रेस-वे पर होने वाले हादसों में घायलों के इलाज में सुविधा मिलेगी. घायलों को जल्दी इलाज मिलेगा.

कड़ाके की ठंड के साथ नए साल का आगाज, कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-NCR

नोएडा-ग्रेनो के लोगों को फायदा
इस नए हॉस्पिटल बनने से यीडा और नोएडा ग्रेनो के लोगों को भी फायदा मिलेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि नोएडा एयरपोर्ट के साथ-साथ ये सुविधा शुरू हो जाएगी. जिससे दिल्ली लखनऊ, मेरठ की तरफ से जिले में आने वाले गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज मिलेगा.

गंभीर मरीजों को मिलेगा जल्दी इलाज
सरकारी अस्पतालों में ट्रामा सेंटर नहीं होने की वजह से लोगों को मजबूरी में प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने के लिए जाना पड़ता था. आने वाले दिनों में सरकारी मेडिकल कॉलेज में ये सुविधा मिल जाएगी जिससे लोगों को इलाज में सहूलियत मिलेगी. इलाज में देरी हो जाने पर कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है.

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ED की छापेमारी, सामने आई 38 करोड़ की संपत्ति

यमुना अथॉरिटी ने सरकार को भेजा अपना प्रस्ताव
इस अस्पताल के निर्माण के लिए यमुना अथॉरिटी ने अपना प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है और मंजूरी मिलते ही इस पर काम शुरू हो जाएगा. इसके लिए यमुना अथॉरिटी ने सेक्टर 22 ई में जमीन चिन्हित कर ली है.

WATCH LIVE TV

Trending news