अलीगढ़ हिंसा: फायरिंग करने, दंगा भड़काने के आरोप में मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार

23 फरवरी को अलीगढ़ के ऊपरकोट में आगजनी, पथराव, फायरिंग के साथ जमकर बवाल हुआ था. 

अलीगढ़ हिंसा: फायरिंग करने, दंगा भड़काने के आरोप में मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर.

अलीगढ़: CAA के विरोध में ऊपरकोट इलाके में चल रहे प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में गोलीकांड के मुख्य आरोपी सहित 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फायरिंग करने व दंगा भड़काने के आरोप में पुलिस ने विनय वार्ष्णेय को बुधवार देर रात 2 बजे ही जेल भेज दिया.

23 फरवरी को हुआ था बवाल
बीते 23 फरवरी को अलीगढ़ के ऊपरकोट में आगजनी, पथराव, फायरिंग के साथ जमकर बवाल हुआ था. ऊपरकोट में ही समुदाय विशेष की महिलाओं का सीएए और NRC के विरोध में धरना भी चल रहा था. इसी दौरान दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए, जिसके बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी. हिंसा के दौरान एक युवक को गोली लगी थी. घायल युवक का उपचार जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार
घटना के संबंध में एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने बताया कि आरोपियों को जेल भेजा गया है बाकि आरोपियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है. कुछ महिलाओं के खिलाफ भी मामले दर्ज हैं, महिलाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. विनय वार्ष्णेय पर आरोप है कि बवाल के दौरान समुदाय विशेष के युवक पर फायरिंग की. बताया जा रहा है कि विनय वार्ष्णेय भाजपा युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष भी है.

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में लेनदेन के विवाद में कंपनी निदेशक ने चलाई दनादन गोलियां, 2 की मौत, एक की हालत गंभीर

लाइव टीवी देखें: