Aaj Ka Rashifal 7 June 2023: संकष्टी चतुर्थी के दिन इन जातकों को हो सकती धन हानि, इन राशियों पर बरसेगी गणपति बप्पा की कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1726844

Aaj Ka Rashifal 7 June 2023: संकष्टी चतुर्थी के दिन इन जातकों को हो सकती धन हानि, इन राशियों पर बरसेगी गणपति बप्पा की कृपा

Rashifal  7 June 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

AAJ KA RASHIFAL 7 june 2023

Aaj Ka Rashifal 7 June 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 जून है, दिन बुधवार है. आज sankashti chaturthi 2023 भी है. ऐसे में आज का दिन काफी महत्वपूर्व है. यह दिन गणेश जी को समर्पित होता है. ऐसे में आइये जानें आज संकष्टी चतुर्थी व्रत वाले दिन किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
मेष राशि के जातकों का आज का दिन दिन अच्छा बीतेगा. ऑफिस के किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है. जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ हो सकता है. जिससे आप खुश रहेंगे. घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा. लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. 

2. वृष 
आज का दिन वृष राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. निवेश से जुड़े अहम फैसले लेने से बचें, नुकसान हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा जानमाल का नुकसान हो सकता है. प्रतियोगी छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. परिवार के साथ घूमने-फिरने का प्लान बन सकता है. 

3. मिथुन 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा. उनके लिए नया काम शुरू करना ठीक नहीं है. बातचीत में आपका लापरवाहीपूर्ण व्यवहार संघर्ष खड़ा करेगा. अपनी वाणी पर संयम रखें. परिवार में किसी से न उलझें, तनाव बढ़ सकता है. आज के दिन इन जातकों को धनहानि का संकेत है. व्यापारियों का निवेश करने के बारे में विचार बनेगा. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है. 

4. कर्क
आज के दिन इन जातकों के लिए नौकरी या बिजनेस में प्रतियोगिता का माहौल रहेगा. निवेश के लिए आज का दिन अच्छा है. आज का दिन आर्थिक दृष्टि से शुभ है. यात्रा के संयोग बन सकते हैं. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों पर सहयोगियों से वाद-विवाद हो सकता है. हालांकि, इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा. कारोबारी जातकों के व्यापार और मान सम्मान में वृद्धि होगी. 

5. सिंह राशि 
इस राशि के जातकों का दिन चूनौतीपूर्ण हो सकता है. कार्यों में रुकावट आने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. कारोबार में नया निवेश करने से पहले सोच-विचार लें अन्यथा भारी नुकसान हो सकता है. बिजनेस कार्यों को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी. जीवनसाथी के साथ घूमने जाने का प्लान बन सकता है. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

6. कन्या 
इन जातकों का पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. इस राशि के कारोबारियों को आज कोई बड़ा उपहार मिल सकता है. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है इसलिए सावधान रहें और अपने क्रोध पर काबू रखें.  

7. तुला 
इस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज निवेश के नए अवसरों पर तत्काल फैसला लेना शुभ हो सकता है. कोई अच्छी खबर पूरी परिवार को खुशियों से भर देगी. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फ़ायदेमंद साबित होगी. जीवनसाथी से कुछ सरप्राइज मिल सकता है. 

8. वृश्चिक 
इस राशि के जातकों को आज मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. आज आपको धन हानि हो सकती है. आज कहीं पर भी निवेश के बारे में ना सोचें. निवेश के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है.  बच्चों की पढ़ाई या अन्य किसी जरूरी चीज पर धन खर्च हो सकता है. मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नौकरी-पेशा वालों के लिए सफलता के नए रास्ते खुल सकते हैं. 

9. धनु
आज आपका बहुत व्यस्त रहेगा. इन जातकों को अपने रिश्तेदारों के साथ मेल मिलाप बढ़ाने का मौका मिलेगा. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी. आज कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. नया भवन खरीदने के लिए आज अच्छा मौका है.

10. मकर 
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. लेन-देन में सावधानी रखें, किसी को पैसा उधार न दें. बिजनेस से संबंधित कोई कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. यात्रा करते समय सावधानी रखें, किसी खास चीज के चोरी होने के संकेत हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. 

11. कुंभ राशि 
आज का दिन इस राशि के लिए शुभ होने वाला है. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. बिजनेस में वृद्धि हो सकती है. कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा. मां को स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. 

12. मीन राशि 
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा क्योंकि आपको किसी नई वस्तु की प्राप्ति होगी. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. कुछ पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. मन में नकारात्मक विचारों से बचें. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shani Vakri 2023: सूर्य गोचर के दो दिन बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, धन राजयोग बनने से इन तीन राशियों के आएंगे अच्छे दिन  

Sankashti Chaturthi 2023: आषाढ़ मास की कृष्णपिङ्गल संकष्टी चतुर्थी आज, गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये छोटे-मोटे उपाय

WATCH: 7 जून को ग्रहों की चाल में बड़ा उलटफेर, बुध आदित्य योग बदलेगा इन 5 राशि के जातकों की किस्मत

Trending news