Jyoti Maurya Case: अब SDM ज्योति और पति की आमने सामने होगी पूछताछ, मामले में आलोक की बढ़ीं मुश्किलें!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1808137

Jyoti Maurya Case: अब SDM ज्योति और पति की आमने सामने होगी पूछताछ, मामले में आलोक की बढ़ीं मुश्किलें!

Jyoti Maurya Case: भ्रष्टाचार के मामले में एसडीएम ज्योति मौर्य व पति आलोक को अब आमने-सामने बैठाकर अपनी पूछताछ आगे बढ़ा सकती है. मंडलायुक्त की तरफ से तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया जिसकी इस संबंध में पहली बैठक की गई. फिलहाल, जांच संबंधी बिंदुओं पर मंथन किया जा रहा है औऱ एक सप्ताह के भीतर दोनों के बयान लिए जाने की तैयारी की जा रही है.

Jyoti Maurya (फाइल फोटो)

प्रयागराज: भ्रष्टाचार व अन्य मामलों के आरोपों में घिरी PCS ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य से जांच कमेटी पूछताछ कर सकती है, इस पूछताछ में विशेष ये होगा की दोनों को कमेटी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. तीन सदस्यीय कमेटी ने जांच संबंधी बिंदुओं पर मंथन शुरू कर दिया है. जांच के बिंदुओं को तय कर इसी सप्ताह पूछताछ किए जाने की तैयारी भी है और एक महीने में कमेटी को रिपोर्ट भी सौंपनी है. 

तीन सदस्यीय जांच कमेटी 
पति आलोक की ओर से ज्योति पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. आरोप लगाया गया है कि ज्योति का एक अन्य ऑफिसर के साथ प्रेम प्रसंग है. भ्रष्टाचार में लिप्तता की भी शिकायत की गई है और शासन के निर्देश पर मामले में मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने एक जांच कमेटी बनाई है जो कि तीन सदस्यीय है. एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय व पीसीएस जसजीत कौर इस कमेटी में शामिल है जिनकी एक बैठक हो चुकी है. 

दहेज उत्पीड़न, धमकी देने के आरोप 
अपर आयुक्त है अमृत लाल बिंद जिनकी अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी को पूरी फाइल शासन की ओर उपलब्ध कराई गई है. इसमें कई ऐसे बिंदु दर्ज है जोकि जांच कमेटी के अधिकार में नहीं आता. विशेष कर दहेज उत्पीड़न, धमकी देने जैसे कई और आपराधिक मामले की जांच कमेटी के द्वारा नहीं की जा सकेंगी. कमेटी की अगली मीटिंग में सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच के बिंदुओं को तय होंगे. 
 
पैसों के लेनदेन का मामला
इसमें सबसे अहम मामला भ्रष्टाचार का है. सोरांव में एसडीएम पद पर तैनाती के समय ज्योति पर घूस लेने का आलोक ने आरोप जड़ा है और ऐसे दावे किए हैं किजिसमें वो गलत तरीके के लेनदेन का हिसाब रखती थीं उससे जुड़ी डायरी भी उनके पास है. मामले में कमेटी पहले ज्योति और आलोक से अलग-अलग पूछताछ करने वाली और फिर आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ करने की तैयारी है. जहां कर पैसों के लेनदेन का मामला है तो इसमें आरोपी समेत अन्य लोगों से भी कमेटी के द्वारा पूछताछ की जाएगी.

और पढ़ें- Gyanvapi Case Verdict: ज्ञानवापी ASI सर्वे रहेगा जारी, इलाहाबाद HC का आदेश  

और पढ़ें- Dabur Honey, Analysis News: शहद का स्वाद या मीठा जहर? लैब टेस्ट में फेल हुआ इस बड़ी कंपनी का हनी!  

Watch: ज्ञानवापी का ASI Survey रहेगा जारी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका की खारिज

Trending news