Anti Valentine's Week 2023: Slap से लेकर Breakup Day तक देखिए एंटी वैलेंटाइन वीक की पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1571624

Anti Valentine's Week 2023: Slap से लेकर Breakup Day तक देखिए एंटी वैलेंटाइन वीक की पूरी लिस्ट

Anti Valentine's Week 2023: वैलेंटाइन डे के बाद एक हफ्ते तक एंटी- वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. ये वीक प्यार में धोखा खाए लोगों के लिए बनाया गया है. इसमें Slap Day से लेकर Breakup Day तक मनाया जाता है. 

Anti Valentine's Week 2023

Anti Valentine's Week: भारत समेत दुनिया भर में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) मनाया जाता है. इससे एक हफ्ते पहले वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) भी मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक में कपल्स प्यार का अलग-अलग अंदाज में इजहार करते हैं. वैलेंटाइन डे के साथ ही प्यार का हफ्ता खत्म हो जाता है. इसके साथ ही एंटी वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है. जी हां, एंटी वैलेंटाइन वीक (Anti-valentine’s Week) भी लोग काफी धूमधाम से मनाते हैं. यह वीक प्यार में धोखा खाए लोगों के लिए मनाया जाता है.

एंटी वैलेंटाइन वीक 15 फरवरी से 21 फरवरी तक मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक की तरह इसमें भी हर दिन खास होता है. इस वीक में Slap Day, Kick Day, Flirting Day, कन्फेशन डे, परफ्यूम डे, मिसिंग डे और Breakup Day मनाया जाता है. यह वीक संदेश देता है कि जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है. आप पुराने रिश्तों के टूटने के चलते जिंदगी जीना नहीं छोड़ सकते हैं बल्कि समय के आगे बढ़ सकते हैं. आइए जानते हैं एंटी वैलेंटाइन वीक के दिन और तारीखें... 

एंटी-वैलेंटाइन वीक के दिन (Anti valentine’s Week Date and Day)

1. 15 फरवरी- स्लैप डे (Slap Day)
एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 15 फरवरी से होती है. पहला दिन स्लैप डे मनाया जाता है. स्लैप डे मनाने से यह मतलब नहीं है कि आप किसी को जाकर थप्पड़ मार दें बल्कि आप अपने काम और भावनाओं से उन्हें आइना दिखाएं. जिसने आपकी भावनाओं की कद्र नहीं की उसे अपने फैसले से स्लैप कर रिलेशनशिप से आजाद हो जाएं. 

2. 16 फरवरी- किक डे (Kick Day)
16 फरवरी को किक डे के रूप में मनाया जाता है. इसका मतलब आप जिस बुरे और दर्द भरे रिश्ते में हैं, उसे किक मार कर बाहर निकलें. इस दिन के साथ ही जिंदगी की नई शुरुआत करें. 

3. 17 फरवरी- परफ्यूम डे (Perfume Day)
तीसरे दिन को परफ्यूम डे के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन खुद को परफ्यूम का तोहफा दें. उसकी खुशबू से अपनी जिंदगी महकाएं. ताकि पुराने रिश्ते के दर्द को भुलाकर अच्छा महसूस कर सकें. 

4. 18 फरवरी- फ्लर्टिंग डे (Flirting Day)
एंटी वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन फ्लर्ट डे होता है. इस दिन आप अपने दोस्तों या क्रश के साथ समय बिता सकती हैं. आप चाहें तो अपने मन की बात भी उनसे कर सकते हैं. यह दिन नए लोगों से मिलने, मस्ती करने और खुद को रिलैक्स महसूस कराने के लिए होता है. 

5. 19 फरवरी- कन्फेशन डे (Confession Day)
कन्फेशन डे 19 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन आप किसी से अपने दिल की बात कह सकते हैं. अगर पुराने रिश्ते में कोई गलती की है, उसे स्वीकारना चाहते हैं तो उसके लिए यह बहुत ही बढ़िया मौका है. आप किसी से भी अपने मन की बात कन्फेस कर सकते हैं. 

6. 20 फरवरी- मिसिंग डे (Missing Day)
मिसिंग डे को 20 फरवरी को मनाया जाता है. आप जिससे भी प्यार करते हैं उसे बताएं कि आप उन्हें मिस करते हैं. इसके साथ ही आपके जीवन में उनकी अहमियत भी बताएं. 

7. 21 फरवरी- ब्रेकअप डे (Break Up Day)
एंटी वैलेंटाइन वीक का आखरी दिन ब्रेकअप डे होता है. अगर आप किसी टॉक्सिक रिश्ते में हैं. उस रिश्ते में आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं तो ब्रेकअप डे एकदम सही मौका हो सकता है. आप इस दिन अपने टॉक्सिक रिलेशनशिप पर ब्रेक लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Most Expensive Lehanga of Bollywood Actresses: कियारा आडवाणी से लेकर करीना कपूर तक, जानें किस एक्ट्रेस ने शादी में पहना सबसे महंगा लहंगा

यह भी पढ़ें- खोजो तो जानें: बाज सी तेज नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे इस फोटो में बतख, क्या आप पूरा कर सकते हैं चैलेंज?

यह भी देखें- उर्फी जावेद ने फैंस को कुछ ऐसे विश किया वैलेंटाइन डे, ट्रोलर्स ने लगा दी क्लास

Trending news