Asia Cup 2023: सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, इस खूंखार गेंदबाज समेत इन प्लेयर्स को रखा बाहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1845042

Asia Cup 2023: सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, इस खूंखार गेंदबाज समेत इन प्लेयर्स को रखा बाहर

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली ने एशिया कप के लिए अपनी पसंदीदा प्लेइंग-11 का चयन किया है, देखिए किन खिलाड़ियों को उन्होंने टीम में जगह दी है और किन खिलाड़ियों को उन्होंने टीम से बाहर रखा है. 

Asia Cup 2023:  सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, इस खूंखार गेंदबाज समेत इन प्लेयर्स को रखा बाहर

Asia Cup 2023: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है, इस साल यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. जो भारत में होने वाले वर्ल्डकप की तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण है. भारतीय टीम के लिए राहतभरी खबर यह है कि कई खिलाड़ी चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली ने एशिया कप के लिए अपनी पसंदीदा प्लेइंग-11 का चयन किया है, देखिए किन खिलाड़ियों को उन्होंने टीम में जगह दी है. 

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान कर दिया है जबकि 18वें खिलाड़ी के रूप में टीम में संजू सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. सौरव गांगुली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 5 बल्लेबाजों, दो ऑलराउंडर और चार गेंदबजों को शामिल किया है, जिसमें दो स्पिनर और दो पेसर शामिल हैं. 

स्टार स्पोर्ट्स पर उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया कि चोट के बाद टीम में वापस लौटे श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल दोनों उनकी प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे. जबकि टीम की गेंदबाजी का दारोमदार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के कंधों पर होगा. इसके अलावा हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर तीसरे पेसर की भूमिका निभाएंगे. 

दादा ने टीम में जिन 11 खिलाड़ियों को शामिल किया है, उनमें कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारतीय पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे. वहीं, वहीं तीसरे नंबर की जिम्मेदारी विराट कोहली के पास होगी. मध्यक्रम में उन्होंने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को जगह दी है. इसके अलावा टीम में उन्होंने रवींद्र जडेजा और फिनिशर के लिए हार्दिक पांड्या को शामिल किया है.  पूर्व भारतीय कप्तान ने इसके अलावा अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को आठवें और 9वें नंबर पर जगह दी है. इसके बाद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को उन्होंने क्रमश: 10वें और 11वें नंबर पर टीम में जगह दी है. 

सौरव गांगुली की पसंदीदा प्लेइंग-11
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. 

भारतीय 17 सदस्यीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी , मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैक-अप कीपर) शामिल किये गए हैं. 

2 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
क्रिकेट फैंस की निगाहें 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच पर ही टिकी हुई हैं. दोनों टीमें श्रीलंका के कैंडी मैदान पर आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजे से शुरू होगा.

Trending news