Ayodhya Airport: अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के उद्घाटन की डेट फाइनल, पीएम मोदी इस दिन देंगे सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2013468

Ayodhya Airport: अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के उद्घाटन की डेट फाइनल, पीएम मोदी इस दिन देंगे सौगात

Ayodhya Airport: नए साल में अयोध्यावासियों को बड़ी सौगात मिल जाएगी. इससे पहले चर्चा थी कि पीएम मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर अयोध्या आ सकते हैं. अब खबर है कि पीएम 30 दिसंबर को एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. 

Ayodhya Airport Inauguration Date

Ayodhya Airport Inauguration Date: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आएंगे. उनके अयोध्या दौरे की तारीख भी तय हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री अब 30 दिसंबर को अयोध्या आएंगे. इसी दिन प्रधानमंत्री अयोध्या में श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और अयोध्या धाम के विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. 

ऐसे में नए साल में अयोध्यावासियों को बड़ी सौगात मिल जाएगी. इससे पहले चर्चा थी कि पीएम मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर अयोध्या आ सकते हैं. एयरपोर्ट और अयोध्याधाम रेलवे स्टेशन का लोकार्पण होने के बाद यहां आर्थिक प्रगति को नई उड़ान मिल जाएगी. 

सीएम योगी और उड्डयन मंत्री ने इसी माह किया था निरीक्षण
दिसंबर महीने में ही सीएम योगी आदित्यनाथ और उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एयरपोर्ट का मुआयना कर चुके हैं. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बताया था कि अयोध्या के हवाई अड्डे में यहां की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलेगी. पहले चरण में 65 हजार वर्ग फुट का हवाई तल बन रहा है. इसकी क्षमता हर घंटे 2 से 3 फ्लाइट की होगी. 

फिलहाल एयरपोर्ट 2200 मीटर के रनवे के साथ शुरू हो रहा है. इस पर छोटे विमानों के अलावा बोइंग 737, एयरबस 319 और एयरबस 320 जैसे विशालकाय विमान भी उतर सकेंगे. दूसरे चरण में रनवे की लंबाई को बढ़ाकर 3700 मीटर किया जाएगा. इससे बोइंग 787 और बोइंग 777 जैसे सारे इंटरनेशनल विमान सीधे अयोध्या में लैंड कर सकें. 

लखनऊ में 20 से 23 जनवरी तक होटलों की एडवांस बुकिंग बंद 
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए राजधानी लखनऊ में 20 जनवरी से 23 जनवरी तक होटलों की एडवांस बुकिंग नहीं होगी. लखनऊ होटल एसोसिएशन के साथ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में बैठक हुई थी. जिसमें मुख्य सचिव गृह संजय प्रसाद ने इसे लेकर निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा है कि होटल व्यवसायी अपने कर्मचारियों को ट्रेनिंग दे. इसके अलावा अतिथियों से किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क न वसूलें. 

Old Age Pension Scheme: सभी पात्र गरीब वृद्धजनों को मिलेगा पेंशन, ऑनलाइन पोर्टल पर ऐसे कर सकते हैं आवेदन
Parliament Security Breach: 7 स्मोक केन लेकर पहुंचे थे आरोपी, गूगल सर्च से पता की थीं संसद सुरक्षा की खामियां: सूत्र 

Trending news