राम जन्मभूमि में राफ्ट निर्माण कार्य शुरू, पीएम मोदी के आने के पहले हो जाएगा ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand997666

राम जन्मभूमि में राफ्ट निर्माण कार्य शुरू, पीएम मोदी के आने के पहले हो जाएगा ये काम

माना जा रहा है कि पीएम मोदी रामलला के दरबार भी जा सकते हैं. यह भी संभव है कि 2022 के विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत भी कर सकते हैं...

राम जन्मभूमि में राफ्ट निर्माण कार्य शुरू, पीएम मोदी के आने के पहले हो जाएगा ये काम

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण कार्य के दूसरे चरण राफ्ट निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है. राफ्ट निर्माण के लिए मंदिर की नींव के ऊपर शटरिंग निर्माण का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है. 

नरेंद्र गिरी मौत मामला: बैंक डॉक्यूमेंट से मैच हुए सुसाइड नोट के सिग्नेचर, होगी फॉरेंसिक जांच

3 नवंबर को पीएम मोदी
नवंबर महीने के पहले हफ्ते में नींव के ऊपर मिर्जापुर के बलुई लाल पत्थरों को रखने की तैयारी भी तेजी से शुरू कर दी गई है. हो सकता है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 नवंबर को आयोजित अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आते हैं तो राम जन्मभूमि में विंध्यवासिनी धाम मिर्जापुर के लाल बलुई पत्थरों को राफ्ट के ऊपर प्लिंथ निर्माण की पूजन में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, संभावना व्यक्त की जा रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी नवम्बर में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 7 आईपीएस अफसरों के तबादले, 4 जिलों को मिले नए एसपी

रामलला के दरबार जा सकते हैं पीएम
माना जा रहा है कि पीएम मोदी रामलला के दरबार भी जा सकते हैं. यह भी संभव है कि 2022 के विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत भी कर सकते हैं. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मानें तो अक्टूबर माह में नीव के दूसरे चरण का काम भी पूरा हो जाएगा और नवंबर माह के पहले सप्ताह में राफ्ट के ऊपर मिर्जापुर के पत्थरों को रखने का कार्य शुरू हो जाएगा. मिर्जापुर के पत्थरों से प्लिंथ निर्माण का कार्य होना है.

WATCH LIVE TV

Trending news