आजमगढ़ में मैकेनिक का बेटा बना करोड़पति, KBC शो में जीते एक करोड़ रुपये और कार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1881500

आजमगढ़ में मैकेनिक का बेटा बना करोड़पति, KBC शो में जीते एक करोड़ रुपये और कार

 Azamgarh news:  आजमगढ़ के रहने वाले जसलीन कुमार ने टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में 1 करोड़ रुपये और कार जीतकर जिले का नाम रोशन किया है.  उन्होंने लक्ष्य को पाने के लिए 12 साल पहले मेहनत शुरू की और उन्हें अब सफलता मिली. 

Azamgarh KBC

वेदेंद्र प्रताप/आजमगढ़: 'कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों', इन पंक्तियों को सच कर दिखाया है आजमगढ़ जिले के रहने वाले जसलीन कुमार ने. जिन्होंने टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में 1 करोड़ रुपये और कार जीतकर जिले का नाम रोशन किया है. 

बेहद साधारण परिवार से आते हैं जसलीन
जसलीन कुमार रानी की सराय क्षेत्र के ग्राम आंवक के रहने वाले हैं. वह बेहद साधारण परिवार से हैं, परिवार चलाने के लिए वह शहर में एक कपड़े के शोरूम में कर्मचारी रहे, जबकि उनके पिता बुलेट मोटरसाइकिल गैराज के मैकेनिक हैं. उनका गांव में आज भी कच्चा मकान है. आर्थिक तंगी की परिस्थिति के चलते ज्यादा पढ़ाई नहीं कर सके, किसी तरह इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की. लेकिन अपने हौसले को कभी कम नहीं होने दिया. 

12 साल की मेहनत के बाद मिली सफलता
कौन बनेगा करोड़पति के लक्ष्य को पाने के लिए 12 साल पहले मेहनत शुरू की और उन्हें अब जाकर सफलता मिली. जसलीन कुमार आजमगढ़ के शहर में किराये का एक कमरा लेकर अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं. केबीसी में 16 सवाल होते हैं, जिसमें 16वां सवाल 7 करोड़ का लेकिन सवाल का जवाब ना समझने के कारण जसलीन ने उसे क्वीट करना बेहतर समझा.

साल 2011 में पहली बार केबीसी में जाने का किया ट्राई
Zee मीडिया से बातचीत करते हुए जसलीन कुमार ने बताया कि केबीसी में पहुंचाना मेरा बहुत बड़ा मकसद था, जहां बहुत संघर्ष के साथ चुनौती रही. पहली बार केबीसी में जाने के लिए 2011 में प्रयास किया था लेकिन मौका नहीं मिला. इसके बाद भी हिम्मत नहीं हारी और लगातार कोशिश करता रहा. अब 2023 में फाइनली सिलेक्शन हुआ. 

जसलीन ने बताई केबीसी में सिलेक्शन की प्रक्रिया
उन्होंने केबीसी में पहुंचने के सफर को लेकर बताया कि इसके पीछे कुछ प्रक्रिया करनी पड़ी. जैसे रजिस्ट्रेशन में 10 सवालों सही जवाब देने पर इस प्रक्रिया का पहला सिलेक्शन हुआ. उसके बाद उन्हें बुलाया गया और 30 सेकंड टेस्ट के बाद इंटरव्यू में कुछ बैकग्राउंड से संबंधित पर्सनल इंटरव्यू में सवाल पूछे गये. इन सारे प्रक्रिया के बाद फाइनली कॉल आई और बताया गया कि केबीसी में आपका सिलेक्शन हो गया उसके बाद मुंबई बुलाया गया, जो यह सफर बहुत ही अच्छा और यादगार रहा.

अमिताभ बच्चन ने उपहार में दी जैकेट
केबीसी कार्यक्रम के दौरान जसलीन को जब ठंड लगी तो अमिताभ बच्चन ने स्वयं उन्हें जैकेट पहनाने पर जसलीन कहा कि केबीसी प्रोग्राम में शायद पहले शख्स होंगे जिन्हें मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी जैकेट उपहार में दी है. कार्यक्रम के दौरान हुए अनुभव को शेयर करते हुए कहा कि जब वह एक करोड़ के विजेता बने तो उन्हें खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वह बहुत भावुक हो गये.

जीती रकम को यहां लगाएंगे
उन्होंने आगे कहा कि वह एक ऐसा क्षण था जो सपने में देखा करते थे. 12 साल की तपस्या है जो जिंदगी का सबसे बड़ा सपना था. केबीसी से मिले एक करोड़ धनराशि को लेकर कहा कि उसका यूटिलाइज परिवार में माता-पिता व भाई, बहन की इच्छा है घर बनवाना. पत्नी को ब्यूटी पार्लर की दुकान खोलना और बच्चों की एजुकेशन के साथ-साथ अपना स्टार्टअप खोल कर बिजनेस करना.

Watch: UP पुलिस वैन से नौ दो ग्यारह हो गए कैदी, CCTV फुटेज में हुए कैद

Trending news