चूड़ी-मंगलसूत्र ही नहीं, बिछिया तक उतरवा ली, सीटेट एग्जाम में लड़कियों से बदसलूकी पर भड़के पैरेंट्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1833263

चूड़ी-मंगलसूत्र ही नहीं, बिछिया तक उतरवा ली, सीटेट एग्जाम में लड़कियों से बदसलूकी पर भड़के पैरेंट्स

CTET Exam : CBSE की ओर से रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का आयोजन किया गया. इस दौरान यूपी के इटावा में परीक्षा देने आए अभ्‍यर्थियों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि परीक्षा केंद्रों पर चूड़ी-मंगलसूत्र ही नहीं, बिछिया तक उतरवा लिया गया. 

फाइल फोटो

CTET Exam : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का आयोजन किया गया. इस दौरान यूपी के इटावा में परीक्षा देने आए अभ्‍यर्थियों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि परीक्षा केंद्रों पर चूड़ी-मंगलसूत्र ही नहीं, बिछिया तक उतरवा लिया गया. परीक्षा देने आई लड़कियों से बदसलूकी की गई. 

दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा 
बता दें कि रविवार को दो पालियों में सीटेट (CTET) का आयोजन किया गया. पहली पाली में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा 2:30 बजे से शाम पांच बजे तक संपन्‍न हुई. सीटेट में दो पेपर थे. 

चूड़ी, मंगलसूत्र उतरवाया 
परीक्षा केंद्रों में किसी तरह के जेवर आदि पहनकर आने के लिए सीबीएसई की ओर से मना किया गया था. इस दौरान इटावा के दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल में जब लड़कियों से चूड़ी, मंगलसूत्र और बिछिया उतरवा लिया गया तो परिजन भड़क गए. परिजनों ने परीक्षा केंद्र के बाहर जमकर हंगामा काटा. 

परिजनों ने लगाया ये आरोप 
परिजनों का कहना था कि सनातन धर्म में शादीशुदा महिलाओं के लिए चूड़ी, बिछिया और मंगलसूत्र उनके सुहाग का प्रतीक माना जाता है. परिजनों ने कहा कि परीक्षा की आड़ में सनातन धर्म को नष्‍ट करने की कोशिश की जा रही है. सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है. 

Watch: Seema Haider ने हरी चूड़ियां पहन मनाई हरियाली तीज, सचिन के लिए मांगी ये मन्नत

Trending news