Farmer Protest: नोएडा से दिल्ली जाने वाले हो जाएं सावधान! DND पर लगा 3 KM लंबा जाम

किसान आंदोलन की वजह से नोएडा से दिल्ली को सफर करने वाले लोगों को लगातार मुश्किलें को सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को भी दिल्ली को नोएडा, उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली सड़क दिल्ली-नोएडा फ्लाईओवर पर जबरदस्त जाम लग गया.

Farmer Protest: नोएडा से दिल्ली जाने वाले हो जाएं सावधान! DND पर लगा 3 KM लंबा जाम

गौतमबुद्ध नगर: दिल्ली-नोएडा (DND) पर लंबा जाम लगा हुआ है. करीब 3 किलोमीटर लंबे जाम में लोग फंसे हैं. किसान आंदोलन के चलते एक ही रास्ता ही दिल्ली जाने और वंहा से वापस आने के लिए खुला हुआ है. इसलिए इस मार्ग पर भारी जाम लगा हुआ है. कई घंटों से वाहन चालक जाम में फंसे हुए हैं. जाम की सबसे बड़ी समस्या वो वाहन चालक बन रहे हैं, जो यू-टर्न के लिए बने लेन में खड़े होकर दिल्ली जाने की तरफ अपने वाहनों को लेकर जा रहे हैं. पूरे नोएडा का ट्रैफिक इसी डीएनडी पर डायवर्ट कर दिया गया है. जिसकी वजह से यहां पर बड़ी संख्या में वाहनों का दबाव बना हुआ है.

किसान आंदोलन की वजह से नोएडा से दिल्ली को सफर करने वाले लोगों को लगातार मुश्किलें को सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को भी दिल्ली को नोएडा, उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली सड़क दिल्ली-नोएडा फ्लाईओवर पर जबरदस्त जाम लग गया. लोग कई घंटे से इस जाम में फंसे हुए हैं. वहीं चिल्ला का बॉर्डर बंद है इस कारण अशोकनगर के रास्ते नोएडा आने लोगों को भी जाम का सामना पर रहा है. 

ये बॉर्डर पूरी तरह से बंद 
किसानों का आंदोलन दिल्ली-गाज़ियाबाद के गाज़ीपुर बॉर्डर पर चल रहा है. इस वजह से नेशनल हाइवे 9 (NH-9) पर दिल्ली आने का रास्ता पूरी तरह से बंद है. ये गाज़ियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद से दिल्ली आने के लिए महत्वपूर्ण रास्ता है. हालांकि NH-9 से गाज़ियाबाद जा सकते हैं. इसके अलावा दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) का चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पूरी तरह से बंद कर रखा. 

सड़क हादसे में मां-बेटी सहित तीन की मौत , सीएम योगी ने लिया संज्ञान

यहां से कर सकते हैं आना-जाना 
ऐसे में गाज़ियाबाद से दिल्ली आने के लिए मोहननगर से सीधा शाहदरा की तरफ से या फिर नोएडा होते हुए डीएनडी से ही दिल्ली पहुंचा जा सकता है. डीएनडी, कालिन्दीकुंज और साहिबाबाद के बॉर्डर अभी पूरी तरह से खुले हुए हैं. 

मंगलवार को भारत बंद का ऐलान 
किसानों और सरकार के बीच 5 बार बातचीत हो चुकी है, लेकिन कामयाब नहीं हुई. अब 9 दिसंबर को किसान प्रतिनिधियों की सरकार से फिर बातचीत होगी. वहीं 8 को किसानों ने भारत बंद का ऐलान कर रखा है. 

WATCH LIVE TV