Dream Means: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना क्या संकेत देता है, अभी जानिए शुभ होगा या अशुभ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1818754

Dream Means: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना क्या संकेत देता है, अभी जानिए शुभ होगा या अशुभ

Dream Means: स्वप्न शास्त्र की माने तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनके कुछ न कुछ अर्थ या संकेत जरूर होते हैं. आइए जानते हैं कि अगर आप सपने खुद को उड़ता हुए देख रहे हैं और खुद को शक्तिशाली बना हुआ पाते हैं तो इसके क्या संकेत हैं.

Swapna Shastra (फाइल फोटो)

Flying Dream Means: सपने में कुछ दृश्य देखकर हम हैरान हो जाते हैं, जिन्हें देखकर हमारे मन में ऐसे विचार आते हैं कि क्या ऐसे सपनों का कोई अर्थ होता है? कई बार ऐसा होता है कि सपने में हम खुद को उड़ते हुए देखते हैं. कभी कभी हम अपने आप को शक्तिशाली व्यक्ति के तौर पर खुद को देखते हैं. ऐसे में प्रश्न है कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह के सपने का क्या अर्थ हो सकता है. ऐसे सपने का क्या संकेत है. आइए इस बारे में जानते हैं. 

सपने में खुद को उड़ता हुआ देखना
सपने में खुद को उड़ता हुआ देखना एक सकारात्मक और अच्छा सपना माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर खुद को व्यक्ति उड़ता हुए देखे तो इसके अर्थ है कि आने वाले समय में उसका रुका हुआ कोई कार्य पूरा होने वाला है. नौकरी या बिजनेस में व्यक्ति को सफलता मिल सकती है. सपने में उड़ने का अर्थ है कि व्यक्ति लाइफ में किसी नए काम को शुरू कर सकता है और उस काम में उसे लाभ होने वाला है. 

आकाश में उड़ते हुए देखना
अगर सपने में व्यक्ति खुद को आकाश में उड़ते हुए देखें तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति कहीं यात्रा पर निकल सकता है. ऐसा सपना शुभ संकेत देता है. सपने में अपने को हवा में उड़ता देखना, कुछ सपने में खुद को गिरते हुए देखना इस ओर संकेत देते हैं कि काम के दौरान कोई अड़चन आ सकती है या काम में रुकावट आ सकती है. इस दौरान आपको अपने काम पर फोकस करना आवश्यक है. 

व्यक्ति को बिजनेस में लाभ
सपने में हवाई जहाज की सवारी करते देखना शुभ माना गया हैय इसका अर्थ है कि व्यक्ति जल्दी ही अपने काम में उन्नति पाने वाला है. व्यक्ति को प्रमोशन भी मिल सकता है. को व्यक्ति अगर व्यापारी है और ऐसा सपना देखता है तो ऐसा संकेत मिलता है कि व्यक्ति को बिजनेस में लाभ होने वाला है. 

काम में कामयाबी
सपने में खुद को व्यक्ति शक्तिशाली महसूस कर रहा है तो इसका मतलब ये है कि आत्मविश्वास की उसके अंदर बढ़ोतरी होने वाली है. ऐसे सपने भविष्य से जुड़े होते हैं और संकेत देते हैं कि किसी महत्वपूर्ण काम में कामयाबी मिल सकती है.

और पढ़ें- Sawan 2023: सावन में शनिदेव की पूजा का महत्व जानकर हैरान रह जाएंगे, घर में धन-संपदा और समृद्धि का होगा प्रवेश   

और पढ़ें- Sanam Bewafa Actress: 30 साल बाद इतनी बदल गई हैं सलमान की 'सनम बेवफा' वाली हिरोइन, चांदनी का ऐसा हाल कर देगा हैरान   

Watch: RLD के विधायकों ने सीएम योगी से की मुलाकात, RLD के NDA में शामिल होने के लगने लगे कयास

Trending news