IPL 2024 Auction: बल्लेबाजों के स्वर्ग IPL में बॉलर्स पर बरसा पैसा, स्टार्क समेत इन खिलाड़ियों पर लगी करोड़ों की बोली
Advertisement

IPL 2024 Auction: बल्लेबाजों के स्वर्ग IPL में बॉलर्स पर बरसा पैसा, स्टार्क समेत इन खिलाड़ियों पर लगी करोड़ों की बोली

IPL 2024 Auction Live Updates: आईपीएल के अगले सीजन के लिए ऑक्शन जारी है, इसमें गेंदबाजों पर भी पैसे की जमकर बरसात हुई है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. देखिए पूरी लिस्ट 

IPL Auction LIVE Updates 2023

IPL 2024 Auction: टी20 क्रिकेट को आमतौर बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है, इस फॉर्मेट में चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है. दुनिया की सबसे पसंदीदा लीग में से एक आईपीएल में भी क्रिकेट फैंस की निगाहें बल्लेबाजों पर ज्यादा रहती हैं. आईपीएल के अगले सीजन के लिए ऑक्शन जारी है, इसमें गेंदबाजों पर भी पैसे की जमकर बरसात हुई है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. 

मिचेल स्टार्क
आईपीएल इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर तगड़ी बोली लगी है. उनको 24.75 करोड़ की मोटी रकम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा है. 

पैट कमिंस
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पर भी पैसों की बारिश हुई है. वह दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने कमिंस को 20.5 करोड़ में खरीदा है.

अल्जारी जोसेफ
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (Alzari Joseph) के ऊपर भी ऑक्शन में पैसों की बारिश हुई है.उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

गेराल्ड कोएत्जी
साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी (Gerald Coetzee) पर भी तगड़ी बोली लगी है. उन्होंने वर्ल्डकप में 20 विकेट हासिल किए थे. उनको मुंबई इंडियंस ने 5 करोड़ में खरीदा है. 

हर्षल पटेल 
भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal patel) को खरीदने के लिए होड़ दिखाई दी. अंत में पंजाब किंग्स ने उनको 11.75 करोड़  की मोटी रकम में खरीदा है. उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये था.  

उमेश यादव
भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये थे, उनको कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिलीज कर दिया था. गुजरात टाइटंस ने उमेश यादव को 5.80 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

शिवम मावी (Shivam Mavi) 
भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी पर भी जमकर पैसा बरसा है. लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) ने मावी को 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. 

स्पेंसर जॉनसन (spencer johnson) 10 करोड़ में बिके

आईपीएल ऑक्शन में बाएं हाथ के पेसर स्पेंसर जॉनसन पर धनवर्षा हुई. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को 10 करोड़ में गुजरात टाइटंस ने अपनी झोली में डाला. जबकि उनका बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख रुपये था. 

झाई रिचर्डसन (Jhye Richardson) 5 करोड़ रुपये में बिके

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज झाई रिचर्डसन को 5 करोड़ में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था.

नुवान तुशारा भी चमके
श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान तुशारा का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 4.8 करोड़ में खरीदा. यह एक और पेसर को मिली बड़ी रकम थी. MI के कोच महेला जयवर्धने की उन्हें खरीदने में अहम भूमिका रही.

Trending news