IPL 2024: ऑक्शन से पहले KKR ने बदला कप्तान, अगले सीजन नीतीश राणा नहीं ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान
Advertisement

IPL 2024: ऑक्शन से पहले KKR ने बदला कप्तान, अगले सीजन नीतीश राणा नहीं ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

IPL 2024, KKR New Captain: आईपीएल ऑक्शन में अब कुछ ही समय बाकी है. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने टीम का कप्तान बदल दिया है. अगले सीजन नीतीश राणा के हाथ में टीम की कमान नहीं होगी. 

IPL 2024: ऑक्शन से पहले KKR ने बदला कप्तान, अगले सीजन नीतीश राणा नहीं ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

IPL 2024, KKR New Captain: आईपीएल 2024 सीजन शुरू होने में ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है. अगले सीजन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर एक फिर टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे जबकि उपकप्तानी का जिम्मा नीतीश राणा के हाथों में होगा. गौरतलब है कि पिछले सीजन अय्यर की गैरमौजूदगी में नीतीश ने टीम की कमान संभाली थी. 

श्रेयस ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा, ''मेरा मानना है कि पिछले सीजन हमारे सामने कई चुनौतियां आईं, जिनमें चोट के कारण मेरा न खेलना भी शामिल था. नीतीश ने न केवल मेरे लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व से भी बहुत अच्छा काम किया. मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उपकप्तान बनाया है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह नेतृत्व समूह को मजबूत करेगा.'' 

चोट के चलते बाहर हुए थे अय्यर
श्रेयस अय्यर अहमदाबाद में खेले गए चौथे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनको पीठ में ऐंठन का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने एशिया कप में वापसी की थी, लेकिन ग्रुप स्टेज के बाद वह नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्होंने भारत में खेले गए वनडे विश्वकप में वापसी की थी. जिसमें 11 मैचों में 66.25 की औसत से 530 रन बनाए थे. इसमें 2 शतक और तीन पचासे शामिल हैं. 

केकेआर ने किया था रिटेन
हाल ही में फ्रेंचाइजी ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी. केकेआर ने श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा, रिंकु सिंह समेत 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. केकेआर के पास अभी 12 स्लॉट खाली हैं, इसमें 4 विदेशी प्लेयर्स के लिए हैं.  आईपीएल ऑक्शन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के पर्स में 32.7 करोड़ रुपये हैं. 

कैसा था पिछले सीजन केकेआर का प्रदर्शन
पिछले सीजन केकेआर के प्रदर्शन पर नजर डालें तो टीम ने कुल 14 मैच खेले थे, जिसमें से उसे 6 में जीत मिली थी जबकि 8 में हार का सामना करना पड़ा था. टीम की कप्तानी नीतीश राणा ने की थी. प्वाइंट्स टेबल में केकेआर 7वें पायदान पर रही थी. टीम दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स से ऊपर रही थी. टीम के लिए बल्लेबाजी में रिंकु सिंह और गेंदबाज में वरुण चक्रवर्ती ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

 

Trending news