अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर की जांच के लिए प्रयागराज में कैंप करेगी न्‍यायिक आयोग की टीम, इनसे भी हो सकती है पूछताछ
Advertisement

अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर की जांच के लिए प्रयागराज में कैंप करेगी न्‍यायिक आयोग की टीम, इनसे भी हो सकती है पूछताछ

Prayagraj News : प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्‍या कर दी गई थी. उमेश पाल हत्‍याकांड में शामिल अतीक के बेटे असद और शूटर गूलाम को यूपी एसटीएफ और पुलिस ने झांसी में 13 अप्रैल को एनकाउंटर कर दिया था.  

Atiq Ahmed son Asad

Asad Encounter : प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्‍याकांड के आरोपी व माफ‍िया अ‍तीक अहमद के बेटे असद और तीन अन्‍य शूटर्स के एनकाउंटर की न्‍यायिक जांच के लिए दो सदस्‍यीय टीम आज यानी बुधवार को प्रयागराज पहुंचेगी. न्‍यायिक आयोग की टीम यहां दो दिन रुककर एनकाउंटर से जुड़े लोगों का बयान दर्ज करेगी.    

उमेश पाल पर फायरिंग करते दिखा था असद 
बता दें कि प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्‍या कर दी गई थी. इसमें प्रयागराज के माफ‍िया अतीक अहमद का बेटा असद भी शामिल था. उमेश पाल हत्‍याकांड में प्रयागराज पुलिस ने माफ‍िया अतीक अहमद उसके भाई अशरफ, पत्‍नी शाइस्‍ता समेत बेटे असद को आरोपी बनाया था. 

13 अप्रैल को झांसी में हुआ था असद का एनकाउंटर 
हत्‍याकांड के 3 दिन बाद प्रयागराज पुलिस ने अतीक के बेटे असद के ड्राइवर अरबाज का एनकाउंटर कर दिया था. इसके तीन महीने बाद 13 अप्रैल को झांसी में अतीक के बेटे असद और उसके शूटर मोहम्‍मद गुलाम को एनकाउंटर में पुलिस ने ढेर कर दिया था. असद पर पांच लाख का इनाम घोषित था. वहीं, 6 मार्च को उमेश पाल को पहली गोली मारने वाले विजय उर्फ उस्मान चौधरी का एनकाउंटर कर दिया गया था. 

एनकाउंटर पर उठे थे सवाल 
एनकाउंटर को लेकर कई सवाल उठ रहे थे. इसके बाद यूपी सरकार की ओर से दो सदस्‍यीय न्‍यायिक आयोग द्वारा जांच के आदेश दिए गए थे. बुधवार को न्‍यायिक आयोग की टीम प्रयागराज पहुंचेगी. इस दौरान टीम यहां दो दिन रुकेगी. टीम असद एनकाउंटर को लेकर बयान दर्ज करेगी. 

बेनामी संपत्तियों को जुटाया जा रहा ब्‍योरा 
वहीं, माफ‍िया अतीक की बेनामी संपत्तियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी है. जिला प्रशासन माफ‍िया की बेनामी संपत्तियों की खोजबीन में जुट गया है. गोपनीय तरीके से अतीक की बेनामी संपत्तियों का ब्‍योरा जुटाया जा रहा है. अब तक पुलिस को करोड़ों रुपये की दर्जनों बेनामी संपत्तियों की जानकारी मिली है. 

Watch: पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में ननिहाल वालों ने बताई चौंकाने वाली बात, देंखे जालौन से ग्राउंड रिपोर्ट

Trending news