होली पर उत्तर प्रदेश प्रशासन अलर्ट, अलीगढ़ के इस संवेदनशील इलाके में ढकी गई मस्जिद

होली पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए 5000 नोटिस जारी किए गए हैं, जिसमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है.

होली पर उत्तर प्रदेश प्रशासन अलर्ट, अलीगढ़ के इस संवेदनशील इलाके में ढकी गई मस्जिद

अलीगढ़: देश के मौजूदा हालात और बीते कुछ महीनों में हुई हिंसा के बाद होली के मद्देनजर अलीगढ़ में प्रशासन अलर्ट हो गया है. साम्प्रदायिक सौहार्द और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन हर जरूरी कदम उठा रहा है. शहर के अतिसंवेदनशील चौराहा अब्दुल करीम की 'मस्जिद हलवाईयान' को टैंट के शामियाना और तिरपाल से ढक दिया गया है ताकि होली के दिन कोई मस्जिद पर रंग ना फेंके. बता दें कि इस अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी संख्या में लोग होली खेलने पहुंचते हैं.

साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की कोशिश
अलीगढ़ एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि हर साल थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की 'मस्जिद हलवाईयान' को एहतियातन ढका जाता है. संवेदनशील एरिया है ऐसे में दोनों पक्षों के लोग इसमें कॉपरेट करते हैं ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे.

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खास इंतजाम
होली पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए 5000 नोटिस जारी किए गए हैं, जिसमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है. अलीगढ़ एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि आरएएफ के साथ लोकल पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है. वहीं ड्रोन से इलाके की छतों को चेक किया गया है कि कोई आपत्तिजनक वस्तु न रखी गई हो. सेंसिटिव इलाकों में RAF, PAC के साथ पुलिस की भी तैनाती की जाएगी.

यह भी पढ़ें: नवाबों के शहर लखनऊ में 50000 रुपये प्रति किलो बिक रही गुजिया, जानें इसकी खासियत

LIVE टीवी देखें: