UP में नहीं होने दी जाएगी ऑक्सीजन की कमी, PGI में बना 20 हजार लीटर का प्लांट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand885873

UP में नहीं होने दी जाएगी ऑक्सीजन की कमी, PGI में बना 20 हजार लीटर का प्लांट

नवनीत सहगल ने यह भी बताया है कि DRDO ने प्रस्ताव दिया है जिसमें वे 15 दिन के अंदर 10 नए प्लांट बनाएंगे. इन प्लांट में हवा से ऑक्सीजन तैयार की जाएगी...

UP में नहीं होने दी जाएगी ऑक्सीजन की कमी, PGI में बना 20 हजार लीटर का प्लांट

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. रोज ही कोरोना संक्रमण के आंकड़े नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. ऐसे में राजधानी लखनऊ की हालत बेहद नाजुक है. लखनऊ में हॉस्पिटल बेड के साथ ऑक्सीजन के लिए भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. इसी बीच उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने राहत भरी जानकारी दी है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित है. 

ये भी पढ़ें: ये आसान सा प्राणायाम कोरोना महामारी से लड़ने में करेगा आपकी मदद, बस ऐसे अपनाएं

15 दिन में बनेंगे 10 नए ऑक्सीजन प्लांट
इसके अलावा नवनीत सहगल ने यह भी बताया है कि DRDO ने प्रस्ताव दिया है जिसमें वे 15 दिन के अंदर 10 नए प्लांट बनाएंगे. इन प्लांट में हवा से ऑक्सीजन तैयार की जाएगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आदेश दिया है कि एक हफ्ते के अंदर ये सारे प्लांट शुरू कर दिए जाएं. 

ये भी पढ़ें: अगर बैंक की लापरवाही से हुआ ऑनलाइन फ्रॉड तो बैंक ही करेगा भरपाई: हाई कोर्ट

SGPGI में बना 20 हजार लीटर का ऑक्सीजन प्लांट
लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (SGPGI) से खबर आ रही है कि यहां पर एक 20 हजार लीटर का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है. इस प्लांट से राजधानी के हर कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी. इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रो. आरके धीमन ने उद्घाटन कर इसकी जानकारी सांझा की है.

उत्तर प्रदेश कोरोना अपडेट
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. सराकरी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में राज्य में 27,357 नए कोरोना के मरीज पाए गए हैं. वहीं, केवल लखनऊ में ही 5,913 नए कोरोना मरीज मिले हैं. बीते 24 घंट में मौत की संख्या भी 120 दर्ज की गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में फिलहाल 1,70,059 एक्टिव केस हैं. बताया जा रहा है कि 24 घंटे में राज्य में 2,15,790 कोरोना की टेस्टिंग की जा चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news