golf course metro station : मेट्रो के सामने कूदने से गई युवक की जान, नोएडा का ये मेट्रो स्टेशन बना सुसाइड प्वाइंट
Advertisement

golf course metro station : मेट्रो के सामने कूदने से गई युवक की जान, नोएडा का ये मेट्रो स्टेशन बना सुसाइड प्वाइंट

golf course metro station : जिंदगी की जद्दोजहद से हार कर मौत को गले लगाने वाले लोगों के लिए मेट्रो स्टेशन सुसाइड पॉइंट बन चुका है. इससे पहले बोटैनिकल गार्डन और गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन सेक्टर 15 और 16 के अलावा एक्वा लाइन के नॉलेज पार्क पर सुसाइड किया गया है.

 

golf course metro station Noida

UP News/ बलराम पांडेय: नोएडा के कोतवाली 39 क्षेत्र में स्थित नोएडा गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर 27 मई की रात को एक 21 वर्षीय युवक चलती मेट्रो के आगे जान देने के इरादे से कूद गया. गंभीर अवस्था में उसे मेट्रो (golf course metro station) की सुरक्षा के लिए तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन उसकी हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है और पुलिस मामले की जांच जुटी है.

यह तस्वीरें 21 साल की जयंत शर्मा की हैं जब उसे घायल अवस्था में दिल्ली के सदर हॉस्पिटल रेफर किया गया था पुलिस के एडिशनल डीसीपी के अनुसार इलाज के दौरान सफदरजंग हॉस्पिटल में युवक की मौत हो गई जिसकी पहचान सेक्टर 36 निवासी जयंत शर्मा जयेंद्र शर्मा के रूप में हुई है और वह पत्रकारिता का कोर्स कर रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है जयेंद्र शर्मा ने आत्महत्या क्यों की है? अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आत्महत्या क्यों की इसका पता नहीं चल पाया है पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है. 

ये खबर भी पढ़ेंन मावा न मलाई केवल 2 रूपये के पारले जी से झटपट बनाएं बेहद स्वादिष्ट मिठाई, इसके आगे हलवाई की मिठाइयां फेल

 

जिंदगी की जद्दोजहद से हार कर मौत को गले लगाने वाले लोगों के लिए मेट्रो स्टेशन सुसाइड पॉइंट बन चुका है. इससे पहले बोटैनिकल गार्डन और गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन सेक्टर 15 और 16 के अलावा एक्वा लाइन के नॉलेज पार्क पर सुसाइड किया गया है. लेकिन नोएडा का गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर लोगों की भीड़ कम होने के कारण यहां काफी शांति होने के कारण यहां सुसाइड की घटनाएं ज्यादा हुई है.

गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन हुए सुसाइड के केस

• 23 सितम्बर 2019 - 25 साल के रूपक पाल नाम के युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या किया था.
• 19 सितंबर, 2022 - 47 साल के राजेश ने पत्नी के साथ हुए विवाद के बाद मेट्रो के सामने कूदकर सुसाइड किया था.
• 17 जनवरी, 2023 - 16 वर्षीय 10वीं के छात्र लक्ष्य ने मेट्रो के सामने कूदकर दी जान दी थी. 

मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी करने के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईएसएफ ने सभी स्टेशनों में चौकसी बढ़ा दी है. चौकसी के तहत सीआईएसएफ ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से लगभग सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुसाफिरों की गतिविधियों पर निगाह रख रही है. सीआईएसएफ के जवानों की इसी चौकसी का नतीजा है कि पिछले दो सालों में सीआईएसएफ ने करीब 200 लोगों को खुदकुशी करने से रोका है. बाद में इन मुसाफिरों की काउंसलिंग कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. 

WATCH: नई संसद के लोकार्पण पर पीएम मोदी का संबोधन, "ये नया भवन स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को सच करेगा"

Trending news