Oscar 2023: भारत में कब, कहां और कैसे देख सकेंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स, 'RRR' से लेकर दीपिका पादुकोण तक जानें इस बार क्या है खास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1604432

Oscar 2023: भारत में कब, कहां और कैसे देख सकेंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स, 'RRR' से लेकर दीपिका पादुकोण तक जानें इस बार क्या है खास

Oscars Awards 2023 Live Streaming: इस बार सभी भारतीयों के लिए ऑस्कर अवॉर्ड बेहद खास है. इस साल देश से 3 फिल्मों ने ऑस्कर में अपनी दावेदारी पेश की है, जिसमें साउथ इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर एस एस राजामौली की RRR भी शामिल है. आइये जानते हैं कि ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी का कार्यक्रम भारत में कब, कहां और कैसे देख सकेंगे.

Oscars awards 2023 Live Streaming

Oscars Awards 2023 Live Streaming: सबसे बड़े इंटरनेशन फिल्म अवॉर्ड्स ऑस्कर 2023 (Oscar 2023) का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन 12 मार्च, 2023 को लॉस एंजेलिस के डॉली थिएटर में होगा. टीवी प्रेजेंटर जिमी किमेल (Jimmy Kimmel) इस साल ऑस्कर होस्ट करेंगे. भारत की ओर से मशहूर डायरेक्टर एस एस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR का सुपरहिट गाना 'नाटू नाटू' (Naatu Naatu) भी ऑस्कर की रेस में शामिल है. ऐसे में आइये जानते हैं कि इस साल 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह को आप इंडिया में कहां, कब और कैसे देख सकते हैं.

भारत में कब देख सकेंगे ऑस्कर 2023
ऑस्कर अवॉर्ड 2023 इस बार 12 मार्च यानी रविवार को अमेरिका के लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में आयोजित होगा. इसे रात 8 बजे, ईटी/5 PM, एबीसी पर पीटी पर लाइव देख सकते हैं. जबकी भारतीय समयनुसार इसका लाइव टेलिकास्ट आप 13 मार्च 2023 यानी सोमवार को सुबह 5:30 बजे से देख सकेंगे. 

भारत में कहां देखें ऑस्कर अवॉर्ड 2023
भारत में इस पुरस्कार समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म 'डिज्नी+हॉटस्टार' पर की जाएगी. इसके अलावा एबीसी नेटवर्क केबल, सिलिंग टीवी, हुलु प्लस लाइव टीवी, यूट्यूब टीवी और फुबो टीवी पर लाइव देखा सकता है. साथ ही Oscar.com, Oscars.org और अकादमी के डिजिटल सोशल प्लेटफॉर्म (टिकटॉक, ट्विटर, यूट्यूब, फेसबुक) पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं. 

दीपिका पादुकोण हैं अवॉर्ड प्रजेंटेटर 
95वें ऑस्कर अवॉर्ड शो में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अवॉर्ड प्रजेंटेटर रहेंगी. उनके साथ एमिली ब्लंट, सैमुअल एल जैक्सन, जेनिफर कॉनेली, ड्वेन जॉनसन, माइकल बी जॉर्डन, जेनेल मोने, जो सलदाना और मेलिसा मैक्कार्थी भी जीतने वालों को अवॉर्ड देंगे. आपको बता दें कि दीपिका तीसरी ऐसी भारतीय महिला हैं जो ऑस्कर अवॉर्ड प्रजेंट करेंगी. इससे पहले साल 2016 में प्रियंका चोपड़ा दूसरी जबकि पर्सिस खंबाटा पहली भारतीय महिला अवॉर्ड प्रजेंटेटर थीं.

यह भी पढ़ें- Indian Railways : ट्रेन का टिकट बुक करने के लिए नहीं भरना पड़ेगा फॉर्म, आप बोलेंगे और अपने आप कंफर्म हो जाएगा Ticket

यह भी पढ़ें- UP Weather Update: यूपी में पछुआ हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, इन शहरों में गरज-चमक के साथ बूंदाबादी का पूर्वानुमान, जानें अपने शहर का हाल

यह भी देखें- रेणुका पवार के 52 गज का दामन गाने पर बच्ची ने किया शानदार डांस, यूजर्स बोले- प्रांजल दहिया भी हैं इसके आगे फेल!

Trending news