Seema Haider: सीमा हैदर का पकड़ा गया झूठ, सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी मिलने के बाद UP ATS कराएगी लाई डिटेक्टर टेस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1784638

Seema Haider: सीमा हैदर का पकड़ा गया झूठ, सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी मिलने के बाद UP ATS कराएगी लाई डिटेक्टर टेस्ट

Seema Haider: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर से आज यूपी एटीएस की पूछताछ जारी रहेगी. सोमवार को भी एटीएस ने सीमा के कई घंटे पूछताछ की थी. इसी बीच खबर है कि सीमा का पॉलीग्राफी टेस्ट हो सकता है. 

Seema Haidar From Pakistan

Seema Haider: पाकिस्तान से भागकर हिन्दुस्तान आई सीमा हैदर इन दिनों चर्चा में है. सोमवार को यूपी एटीएस ने सीमा हैदर को हिरासत में लिया था. जानकारी के मुताबिक, एटीएस की पूछताछ आज भी जारी रहेगी. इसी बीच खबर है कि सीमा का लाई डिटेक्टर और पॉलीग्राफ टेस्ट भी हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, एटीएस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सीमा प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से भारत तो नहीं आई है.

सीमा के बिना वीजा भारत आने और 50 दिन से रबूपुरा में रहने को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने केंद्र व प्रदेश के जजों को पत्र लिखे थे. जिसके बाद एजेंसियां सीमा हैदर, उसके पति सचिन और उसके पिता नेत्रपाल से पूछताछ कर रही है. वहीं, यूपी एटीएस को अहम जानकारी मिली है. सीमा हैदर ने सोशल मीडिया पर मरियम खान नाम से आईडी बनाई थी. सीमा ने यूपी एटीएस को बताया कि सचिन ने पाकिस्तान जाने के लिए पासपोर्ट का आवेदन किया था, लेकिन वो नहीं चाहती थी कि सचिन पाकिस्तान आये. इसी क्रम में सीमा का लाई डिटेक्टर और पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जा सकता है. 

विदेश मंत्रालय कर रहा दस्तावेजों की जांच 
पुलिस सूत्रों का दावा है कि सीमा हैदर से बरामद पहचान पत्र के अलावा बाकी दस्तावेजों की भी विदेश मंत्रालय से जांच हो रही है.  IB के इनपुट के बाद ही एटीएस ने सीमा से पूछताछ शुरू की. एजेंसियों को ना केवल सीमा के भाई के पाकिस्तान सेना में होने बल्कि उसके चाचा के भी सेना में सूबेदार होने की जानकारी मिली है. सीमा के फोन में नष्ट किए गए चैट और सेटेलाइट फोन इस्तेमाल की आशंका पर भी पूछताछ कर सकती है. 

यूपी एटीएस ने सीमा से पूछे ये सवाल 

1. नेपाल के रास्ते जब भारत आई थी तो क्या बॉर्डर पर किसी ने रोका नहीं?  
2.  भारत में किस जिले से एंट्री की थी? 
3. पाकिस्तान में कहां पर जमीन थी, जो पैसों के लिए बेची थी?   
4. जो गेम खेल रही थी, उसका यूजर और पासवर्ड क्या था? 
5. भारत आने में किस व्यक्ति से मदद ली थी? 
6. पाकिस्तानी की सिम को क्यों तोड़ा?  
7. पासपोर्ट और पाकिस्तान आईडी कार्ड में जन्म तिथि 2002 क्यों लिखी है? 
8. भाई वाकई पाकिस्तानी सेना में है? 
9. क्या वह सिर्फ सचिन के प्यार के लिए ही भारत आई या कोई और कारण है? 
10. आपके पास 6 पासपोर्ट मिले हैं, इतने पासपोर्ड आपने कैसे हासिल किए.

यूपी एटीएस ने सीमा के परिवार, जन्म स्थान के बारे में भी जानकारी ली. हालांकि, यूपी एटीएस के सवाल पर सीमा ने बार-बार एक ही बात कही कि वो सचिन से सच्चा प्यार करती है इसलिए भारत आई है. 

2027 से पहले करेंगे बड़ा खेल, प्रदेश ही नहीं देश की सियासत में भूचाल लेकर आएंगे-ओपी राजभर 

Mahoba News: महोबा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, शख्स ने पत्नी और दो बेटियों को ईंट से कूच कर उतारा मौत के घाट, जानें मामला 

WATCH: पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश की 'सीमा हैदर' पहुंची भारत, प्रेमी से मिली तो पता लगा बड़ा धोखा

Trending news